NDTV Khabar

5 बड़ी खबरें : कर्नाटक निकाय चुनाव में कांग्रेस सबसे आगे, नोटबंदी को लेकर नीति आयोग के उपाध्यक्ष का बड़ा बयान

कर्नाटक में सोमवार को 105 शहरी स्थानीय निकायों (यूएलबी) के लिए हो रही मतगणना में कांग्रेस सबसे आगे चल रही है, जबकि बीजेपी दूसरे नंबर पर है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
5 बड़ी खबरें : कर्नाटक निकाय चुनाव में कांग्रेस सबसे आगे, नोटबंदी को लेकर नीति आयोग के उपाध्यक्ष का बड़ा बयान
नई दिल्ली: कर्नाटक में सोमवार को 105 शहरी स्थानीय निकायों (यूएलबी) के लिए हो रही मतगणना में कांग्रेस सबसे आगे चल रही है, जबकि बीजेपी दूसरे नंबर पर है. वहीं, मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी (MPCC) ने टिकट पाने के इच्छुक लोगों को खत लिखा है और आगामी विधानसभा चुनाव में टिकट की दावेदारी करने से पहले कुछ शर्तें रखी हैं. इधर, नीति आयोग के उपाध्यक्ष राजीव कुमार ने कहा है कि नोटबंदी की वजह से अर्थव्यवस्था में मंदी आई है, यह बिलकुल गलत है. इसके लिए आरबीआई के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन की गलत नीतियां जिम्मेदार है. उधर, यलगार परिषद मामले में बॉम्बे हाईकोर्ट ने सवाल उठाया है कि महाराष्ट्र पुलिस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस क्यों आयोजित की, जबकि मामला कोर्ट में विचाराधीन है. वहीं, बॉलीवुड फिल्म 'स्त्री' ने पिछले तीन दिन में रोजाना कमाई में वृद्धि की है. 

कर्नाटक निकाय चुनाव : कांग्रेस बड़ी जीत की ओर, BJP दूसरे नंबर पर, BSP ने भी खोला खाता
 
g5f84vkg

कर्नाटक में सोमवार को 105 शहरी स्थानीय निकायों (यूएलबी) के लिए हो रही मतगणना में कांग्रेस सबसे आगे चल रही है, जबकि बीजेपी दूसरे नंबर पर है. स्थानीय निकाय चुनावों की  2709 सीटों में से 2661 पर नतीजे आए. बीजेपी 929, कांग्रेस 982, जेडीएस 375, बीएसपी 13 और अन्‍य 328 सीटों पर चुनाव जीते. वहीं, मैसूर नगर निगम चुनाव में बीजेपी 22 सीटें जीतकर बनी सबसे बड़ी पार्टी. कांग्रेस ने 19 और जेडीएस ने 17 सीटों पर जीता चुनाव. वहीं अन्‍य ने छह सीटों पर जीत दर्ज की.  

मध्य प्रदेश कांग्रेस का फरमान - टिकट पाना चाहते हैं, तो फेसबुक, ट्विटर पर बनाइए फॉलोअर
 
lnkeii2

मध्य प्रदेश में इस साल के अंत तक विधानसभा चुनाव होने हैं और इसको लेकर राजनीतिक दलों ने तैयारियां शुरू कर दी है. मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी (MPCC) ने टिकट पाने के इच्छुक लोगों को खत लिखा है और आगामी विधानसभा चुनाव में टिकट की दावेदारी करने से पहले कुछ शर्तें रखी हैं. वहीं तीन कार्यकाल से सत्तासीन भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने मंदिरों, मठों के संचालकों, साधु, संन्यासियों एवं अन्य प्रमुख लोगों के बारे में जानकारी जुटा रही है, जिसे आने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारी के तौर पर देखा जा रहा है.

नोटबंदी नहीं अर्थव्यवस्था में मंदी की वजह थी रघुराम राजन की गलत नीतियां : नीति आयोग के उपाध्यक्ष
 
jau5nido

नीति आयोग के उपाध्यक्ष राजीव कुमार ने कहा है कि नोटबंदी की वजह से अर्थव्यवस्था में मंदी आई है, यह बिलकुल गलत है और चिंता की बात यह है कि पूर्व पीएम मनमोहन सिंह और पी.चिदंबरम से जैस लोग ऐसी बात कह रहे हैं. उन्होंने कहा, "आर्थिक वृद्धि में गिरावट इसलिए हो रही थी, क्योंकि बैंकिंग क्षेत्र में गैर-निष्पादित आस्तियां (NPA) बढ़ रही थीं. ऐसा इसलिए हो रहा था, क्योंकि रिज़र्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन के कार्यकाल में NPA की पहचान के लिए नए मैकेनिज़्म लाए गए थे, और वे बढ़ते चले गए, जिसके चलते बैंकिंग सेक्टर ने उद्योगों को ऋण देना बंद कर दिया.' 

5 वामपंथी विचारकों की गिरफ्तारी का मामला : बॉम्बे HC ने पूछा- जब मामला अदालत में है तो प्रेस कॉन्फ्रेस क्यों
 
bkh14qpo

यलगार परिषद मामले में बॉम्बे हाईकोर्ट ने सवाल उठाया है कि महाराष्ट्र पुलिस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस क्यों आयोजित की, जबकि मामला कोर्ट में विचाराधीन है. कोर्ट ने इस पर टिप्पणी आज की है जब इस मामले की जांच एनआई से कराने के लिये दी गई याचिका पर सुनवाई कर रही थी. हालांकि, अदालत ने मामले की सुनवाई 7 सितंबर तक के लिये स्थगित कर दी है क्योंकि याचिका की कॉपी सभी पक्षों को नहीं सौंपी गई थी. आपको बता दें कि पीएम मोदी की हत्या की साजिश और भीमा-कोरेगांव में हुई हिंसा के आरोप में गिरफ्तार किये गये 5 एक्टिविस्टों के मामले में महाराष्ट्र पुलिस की ओर से पिछले हफ्ते प्रेस कॉन्फ्रेंस की गई थी. 

टिप्पणियां
Stree Box Office Collection Day 3: राजकुमार राव-श्रद्धा कपूर की 'स्त्री' का कोहराम, वीकेंड में ताबड़तोड़ कमाई
 
8jp8o098

'स्त्री (Stree)' की दहशत सिर्फ चंदेरी तक ही कायम नहीं है बल्कि बॉक्स ऑफिस (Box Office) पर भी राजकुमार राव (Rajkummar Rao) और श्रद्धा कपूर (Shraddha Kapoor) की फिल्म ने दूसरी फिल्मों के दिलों में खौफ पैदा कर दिया है. 'स्त्री' ने पिछले तीन दिन में रोजाना कमाई में वृद्धि की है. 'स्त्री' ने पहले दिन 6.82 करोड़ रु. की कमाई की थी जबकि शनिवार को इसमें और इजाफा हुआ और रविवार को तो इसकी कमाई शुक्रवार की अपेक्षा डबल हो गई. दूसरी, धर्मेंद्र, सनी देओल और बॉबी देओल की फिल्म 'यमला पगला दीवाना फिर से' बॉक्स ऑफिस पर पस्त होती नजर आई.

VIDEO: CM शिवराज के काफिले पर पथराव करने में नौ लोग गिरफ्तार



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement