NDTV Khabar

टॉप 5 खबरें : पहले चलीं लाठियां फिर सरकार ने मानी किसानों की बात, पुदुचेरी की उपराज्यपाल किरण बेदी और विधायक के बीच भिड़ंत

बिना शर्त कर्ज माफी, गन्ना मिलों का बकाया भुगतान करना, फसलों का अधिकतम मूल्य दिया जाना, खेतों के लिए मुफ्त बिजली और डीजल के दामों में कटौती की मांगों को लेकर हजारों किसानों ने मंगलवार को दिल्ली की ओर कूच किया .

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
टॉप 5 खबरें : पहले चलीं लाठियां फिर सरकार ने मानी किसानों की बात, पुदुचेरी की उपराज्यपाल किरण बेदी और विधायक के बीच भिड़ंत
नई दिल्ली:

बिना शर्त कर्ज माफी, गन्ना मिलों का बकाया भुगतान करना, फसलों का अधिकतम मूल्य दिया जाना, खेतों के लिए मुफ्त बिजली और डीजल के दामों में कटौती की मांगों को लेकर हजारों किसानों ने मंगलवार को दिल्ली की ओर कूच किया और राष्ट्रीय राजधानी की ओर जाने वाली प्रमुख सड़कों पर यातायात बाधित किया. वहीं, केंद्रशासित प्रदेश पुदुचेरी में एक सरकारी कार्यक्रम के दौरान उपराज्यपाल किरण बेदी और एआईएडीएमके  के विधायक ए अंबालगन के बीच मंच पर ही तीखी झड़प हो गई. इधर, पीएम मोदी ने कहा कि विश्व को स्वच्छ बनाने के लिए 4P आवश्यक हैं. ये चार मंत्र हैं: राजनीतिक नेतृत्व (Political Leadership), जनता से चंदा (Public Funding), साझेदारी (Partnerships), लोगों का सहयोग (People’s participation. उधर, NDTV क्लीनाथॉन में वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि 4 साल पहले जब स्वच्छता का कैंपेन शुरू हुआ था तो लोगों ने सोचा कि इसका भी अन्य कैंपेन की तरह हश्र होगा, लेकिन यह ''पिपल्स मूवमेंट'' बन गया है. वहीं, बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत की मोस्ट अवेटेड फिल्म 'मणिकर्णिका: द क्वीन ऑफ झांसी की रानी' का टीजर  कुछ ही घंटों पहले रिलीज हुआ और ट्विटर पर ट्रेंड करने लगा.

किसान क्रांति पदयात्रा : पहले किसानों पर जमकर चलाई लाठियां और छोड़े आंसू गैस के गोले, फिर सरकार ने मान ली बात
 

llbg18uo

बिना शर्त कर्ज माफी, गन्ना मिलों का बकाया भुगतान करना, फसलों का अधिकतम मूल्य दिया जाना, खेतों के लिए मुफ्त बिजली और डीजल के दामों में कटौती की मांगों को लेकर हजारों किसानों ने मंगलवार को दिल्ली की ओर कूच किया और राष्ट्रीय राजधानी की ओर जाने वाली प्रमुख सड़कों पर यातायात बाधित किया. राष्ट्रीय राजधानी की ओर जाने वाले राष्ट्रीय राजमार्गों पर पूर्वी उत्तर प्रदेश के गोंडा, बस्ती और गोरखपुर जैसे दूर-दराज की जगहों के साथ-साथ ही पश्चिमी उत्तर प्रदेश के गन्ना क्षेत्र से आये किसानों की भीड़ नजर आ रही थी. उत्तर-प्रदेश से लगने वाली सीमा पर स्थित पुलिस चौकियों में धारा 144 (निषेधाज्ञा) लागू होने के कारण पांच या अधिक लोगों के एकत्र होने, किसी तरह की सार्वजनिक बैठक आयोजित करने, एम्प्लीफायर, लाउडस्पीकर और इसी तरह के किसी अन्य उपकरणों के इस्तेमाल पर रोक लगा दी गयी है. 

पुदुचेरी की उपराज्यपाल किरण बेदी और विधायक के बीच जब मंच पर हो गई 'भिड़ंत'
 

ro0dl71g

केंद्रशासित प्रदेश पुदुचेरी में एक सरकारी कार्यक्रम के दौरान उपराज्यपाल किरण बेदी और AIADMK के विधायक ए अंबालगन के बीच मंच पर ही तीखी झड़प हो गई. घटना उस समय हुई, जब विधायक भाषण दे रहे थे. वायरल हुए वीडियो के मुताबिक उपराज्यपाल किरण बेदी मंच के सामने खड़े होकर विधायक के सामने हाथ जोड़कर कहतीं हैं-प्लीज गो, इस पर विधायक ने गुस्से में उनकी तरह हाथ कर कहा-प्लीज गो. दोनों शख्सियतों के बीच यह झड़प देखकर जहां मंच पर मौजूद लोग हैरान रहे, वहीं सभागार में कुछ लोगों ने ठहाके भी लगाए. इस बीच जब मंच पर मौजूद एक व्यक्ति ने बीच-बचाव और समझाने की कोशिश की तो विधायक ने हाथ झटक दिया. 

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, विश्व को स्वच्छ बनाने के लिए 4P जरूरी हैं, भाषण की 7 बातें

 

tia8253g

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महात्मा गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्वच्छता सम्मेलन में बोलते हुए कहा कि आजादी की लड़ाई लड़ते हुए गांधी जी ने एक बार कहा था कि वो स्वतंत्रता और स्वच्छता में से स्वच्छता को प्राथमिकता देंगे. उन्होंने साल 1945 में प्रकाशित अपने 'रचनात्मक कार्यक्रम' में जिन जरूरी बातों का जिक्र किया था, उनमें ग्रामीण स्वच्छता भी एक महत्वपूर्ण सेक्शन था. उन्‍होंने कहा कि अगर आप बहुत बारीकी से गौर करेंगे, मनन करेंगे, तो पाएंगे कि जब हम अस्वच्छता को दूर नहीं करते तो वही अस्वच्छता हम में परिस्थितियों को स्वीकार करने की प्रवृत्ति पैदा करने लगती है.

NDTV क्लीनाथॉन में अरुण जेटली ने कहा- पिछले 4 वर्षों में स्वच्छता बना 'पिपल्स मूवमेंट'
 

tjkfjuo

NDTV क्लीनाथॉन में वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि 4 साल पहले जब स्वच्छता का कैंपेन शुरू हुआ था तो लोगों ने सोचा कि इसका भी अन्य कैंपेन की तरह हश्र होगा, लेकिन यह ''पिपल्स मूवमेंट'' बन गया है. ग्रामीण भारत में खासकर महिलाएं इसको आगे बढ़ा रही हैं. ऐसी खबरें भी आती हैं जहां टॉयलेट न होने पर लड़कियां शादी से इनकार कर देती हैं. उन्होंने कहा कि आज 92 फीसद ग्रामीण इलाकों में स्वच्छता है. यह मास मूवमेंट से ही संभव हो सका है. अगर आप विकाशसील देश हैं तो सभी पहलुओं पर ध्यान देना होगा. खासकर पर्यावरण और हेल्थकेयर आदि पर. 
टिप्पणियां

Manikarnika Teaser: कंगना रनौत के एक्सप्रेशन्स की उड़ी धज्जियां, ऋतिक रोशन को भी घसीटा; पढ़ें 10 Funny Tweets
 

232fgrk

बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत (Kangana Ranaut) की मोस्ट अवेटेड फिल्म 'मणिकर्णिका: द क्वीन ऑफ झांसी की रानी' का टीजर (Manikarnika Teaser) कुछ ही घंटों पहले रिलीज हुआ है. #ManikarnikaTeaser ट्विटर पर ट्रेंड कर रहा है. अब तक 8 हजार से ज्यादा ट्वीट्स 'मणिकर्णिका' के टीजर पर किए जा चुके हैं. टीजर हर मायने में काफी रोमांचित करता है और इसे देख आपके रोंगटे भी खड़े हो सकते हैं.

VIDEO: NDTV क्लीनाथॉन : वित्त मंत्री अरुण जेटली बने- स्वच्छ भारत अभियान बना जनांदोलन



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement