NDTV Khabar

पांच बड़ी खबरें : नाराज सुप्रीम कोर्ट ने बिहार के DGP को किया तलब , केंद्र सरकार ने राफेल सौदे के दस्तावेज SC को सौंपे

मुजफ्फरपुर शेल्टर होम मामले में राज्य की पूर्व मंत्री मंजू वर्मा की गिरफ्तारी न होने से नाराज सुप्रीम कोर्ट ने बिहार के  DGP को तलब किया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पांच बड़ी खबरें : नाराज सुप्रीम कोर्ट ने बिहार के DGP को किया तलब , केंद्र सरकार ने राफेल सौदे के दस्तावेज SC को सौंपे

फाइल फोटो

नई दिल्ली:

मुजफ्फरपुर शेल्टर होम मामले में राज्य की पूर्व मंत्री मंजू वर्मा की गिरफ्तारी न होने से नाराज सुप्रीम कोर्ट ने बिहार के  DGP को तलब किया है. वहीं, सीबीआई में रिश्वतखोरी को लेकर लगे आरोपों से संबंधित मामलों में आज सुप्रीम कोर्ट में दो रिपोर्ट सीलबंद लिफाफे में सौंपी गई हैं. इधर, दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में एक बुजुर्ग डॉक्टर की हत्या कर दी गयी. लगभग 65 साल के बुजुर्ग डॉक्टर मुकीम का शव उनके ही घर में मिला और कमरे के अंदर सारा सामान बिखरा हुआ था. उधर, राफेल डील मामले में केंद्र सरकार की ओर से सुप्रीम कोर्ट में सीलबंद रिपोर्ट दाखिल की गई है. सूत्रों के मुताबिक इस रिपोर्ट में कीमतों की भी जानकारी दी गई है. वहीं, अमिताभ बच्चन और आमिर खान स्टारर फिल्म 'ठग्स ऑफ हिन्दोस्तां की कमाई में गिरावट का दौर जारी है.

मुजफ्फरपुर शेल्टर होम कांड: पूर्व मंत्री मंजू वर्मा की गिरफ्तारी न होने पर सुप्रीम कोर्ट नाराज, DGP और मुख्य सचिव को तलब किया
 

u3rp1iso

मुजफ्फरपुर शेल्टर होम मामले में राज्य की पूर्व मंत्री मंजू वर्मा की गिरफ्तारी न होने से नाराज सुप्रीम कोर्ट ने बिहार के  DGP को तलब किया है. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि ये चौंकाने वाली बात है कि मंजू वर्मा को तलाश नहीं किया जा सका. कोर्ट ने कहा कि कमाल है, किसी को ये नहीं पता कि पूर्व मंत्री कहां हैं. बिहार सरकार को इस मामले में जवाब देना होगा. वहीं, सुप्रीम कोर्ट में बिहार सरकार ने कहा कि मंजू वर्मा मिल नहीं रही हैं.

सीबीआई में रिश्वत : सीवीसी ने आलोक वर्मा के खिलाफ की गई सीलबंद जांच रिपोर्ट सुप्रीम कोर्ट को सौंपी
 

snc0alh8

सीबीआई में रिश्वतखोरी को लेकर लगे आरोपों से संबंधित मामलों में आज सुप्रीम कोर्ट में दो रिपोर्ट सीलबंद लिफाफे में सौंपी गई हैं. जिसमें पहली रिपोर्ट सीबीआई चीफ आलोक वर्मा पर की गई जांच को सीवीसी ने सौंपी है और दूसरी रिपोर्ट सीबीआई के कार्यकारी चीफ एम नागेश्वर राव द्वारा अफसरों के ट्रांसफर और लिए गए फैसलों की है जिसे सॉलीसीटर जनरल तुषार मेहता ने सौंपी है. हालांकि सुप्रीम कोर्ट इस दौरान सीवीसी से नाराज दिखा और कहा कि अगर रिपोर्ट दाखिल नहीं कर पा रहे थे तो कम से कम सूचना तो देनी चाहिए थी.

राफेल सौदे के दस्तावेज केंद्र सरकार ने सीलबंद लिफाफे में सुप्रीम कोर्ट को सौंपे
 

jq0dslvo

राफेल डील मामले में केंद्र सरकार की ओर से सुप्रीम कोर्ट में सीलबंद रिपोर्ट दाखिल की गई है. सूत्रों के मुताबिक इस रिपोर्ट में कीमतों की भी जानकारी दी गई है. इसके अलावा राफेल डील की प्रक्रिया और दसॉल्ट  कंपनी के भारतीय ऑफसेट पार्टनर के चुनाव पर भी कागजात सौंपे गए हैं. केंद्र ने कहा है कि राफेल सौदा प्रक्रिया के तहत ही किया गया है और भारतीय ऑफसेट पार्टनर चुनने में उसकी कोई भूमिका नहीं है. ये ऑरिजनल इक्विपमेंट मैनुफैक्चरर ( OEM) यानी दसॉल्ट एविएशन का फैसला था. आफसेट पार्टनर का चुनाव दो निजी कंपनियों का फैसला था.

दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में बुजुर्ग डॉक्टर की हत्या, पुलिस के खिलाफ लोगों का फूटा गुस्सा
 

ciuert8

दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में एक बुजुर्ग डॉक्टर की हत्या कर दी गयी. लगभग 65 साल के बुजुर्ग डॉक्टर मुकीम का शव उनके ही घर में मिला और कमरे के अंदर सारा सामान बिखरा हुआ था. 65 साल के बुजुर्ग डॉक्टर मुकीम जहांगीर पुरी के एच ब्लॉक के मकान में अपनी बेटी के साथ रहते थे. सुबह 7 बजे बेटी अपने स्कूल पढ़ाने के लिए चली गई और डॉक्टर मुकीम घर पर अकेले थे. करीब 10 बजे घर में काम करने वाली नौकरानी पहुंची तो देखा कि सामान अस्त-व्यस्त है और पास में ही डॉक्टर मुकीम का शव पड़ा था. 
टिप्पणियां

Thugs of Hindostan Box Office Collection Day 4: दर्शकों ने किया Reject, 'ठग्स ऑफ हिन्दोस्तां' की कमाई में भारी गिरावट
 

4806tmq

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और आमिर खान (Aamir Khan) स्टारर फिल्म 'ठग्स ऑफ हिन्दोस्तां (Thugs of Hindostan)' दिवाली पर रिलीज हुई थी और इसे बॉक्स ऑफिस पर मुकाबला करते हुए चार दिन गुजर गए हैं. लेकिन फिल्म की कमाई में गिरावट का दौर जारी है. पहले दिन बॉक्स ऑफिस (Box Office) पर धमाका करने वाली 'ठग्स ऑफ हिन्दोस्तां' चौथे दिन तक आते-आते बुरी तरह हांफने लगी हैं.

VIDEO: छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में पीएम मोदी ने कहा- उन्होंने बंटवारा चुना, हमने विकास



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement