NDTV Khabar

टॉप 5 खबरें : भारत-रूस के बीच S-400 मिसाइल सौदे पर हस्ताक्षर, यूपी में दिल्‍ली से सस्‍ता पेट्रोल-डीजल

प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स 792.17 अंक और टूटकर 34,376.99 अंक पर और निफ्टी 282.80 अंक के नुकसान से 10,316.45 अंक पर बंद हुए.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
टॉप 5 खबरें : भारत-रूस के बीच S-400 मिसाइल सौदे पर हस्ताक्षर, यूपी में दिल्‍ली से सस्‍ता पेट्रोल-डीजल
नई दिल्ली: बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की सुप्रीमो मायावती ने आगामी विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के साथ किसी तरह का गठबंधन करने से भले ही इनकार कर दिया हो, लेकिन कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को भरोसा जताया कि 2019 के लोकसभा चुनाव को दोनों पार्टियां साथ मिलकर लड़ेंगी. वहीं, भारत-रूस के बीच एस-400 मिसाइल सौदे पर हस्ताक्षर हो गए हैं. इस मिसाइल सिस्टम को जमीन से हवा में मार करने वाला दुनिया का सबसे खतरनाक हथियार माना जाता है. इधर, देश के शेयर बाजारों में शुक्रवार को भारी गिरावट दर्ज की गई है. प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स 792.17 अंक और टूटकर 34,376.99 अंक पर और निफ्टी 282.80 अंक के नुकसान से 10,316.45 अंक पर बंद हुए. उधर,  तेल की महंगाई को लेकर विपक्ष के हमले का प्रतिकार करते हुए केंद्र सरकार ने आगामी विधानसभा चुनावों से ठीक पहले पेट्रोल और डीजल के दाम में 2.50 रुपये प्रति लीटर की कटौती कर दी. वहीं,  प्रिया प्रकाश ने अपने जादुई मुस्कान के साथ अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें वह झूले पर झूलती हुई नजर आई. इस वीडियो पर फैन्स काफी तारीफ करते हुए दिखे.

राजस्थान-मध्य प्रदेश चुनाव में BSP से गठबंधन न होने पर फर्क नहीं पड़ेगा, 2019 में दोनों पार्टियां मिलकर चुनाव लड़ेंगी : राहुल गांधी
 
u6p873vo

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की सुप्रीमो मायावती ने आगामी विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के साथ किसी तरह का गठबंधन करने से भले ही इनकार कर दिया हो, लेकिन कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को भरोसा जताया कि 2019 के लोकसभा चुनाव को दोनों पार्टियां साथ मिलकर लड़ेंगी. एक कार्यक्रम में  राहुल ने कहा कि बसपा प्रमुख का कांग्रेस के साथ गठबंधन नहीं करने के फैसले से राजस्थान और मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में पार्टी के प्रदर्शन पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा. 

भारत-रूस के बीच एस-400 मिसाइल सौदे पर हस्ताक्षर, पीएम मोदी बोले- रूस से हमारे अद्वितीय संबंध
 
62vopia8

भारत-रूस के बीच एस-400 मिसाइल सौदे पर हस्ताक्षर हो गए हैं. इस मिसाइल सिस्टम को जमीन से हवा में मार करने वाला दुनिया का सबसे खतरनाक हथियार माना जाता है. यह सिस्टम एयरक्राफ्ट, क्रूज मिसाइल और यहां तक कि परमाणु मिसाइल को 400 किलोमीटर पहले ही नष्ट कर सकता है. भारत और रूस के बीच संयुक्त बयान के दौरान रूस के राष्ट्रपति ने पुतिन ने कहा कि भारत की यात्रा उनके लिए अहम है और भारत आना उनके लिए गर्व की बात है. भारत के साथ हमेशा सहयोग को तत्पर रहेंगे . पीएम मोदी ने कहा कि भारत- रूस मैत्री अपने आप में अनूठी है. इस विशिष्ट रिश्ते के लिए राष्ट्रपति पुतिन की प्रतिबद्धता से इन संबंधों को और भी ऊर्जा मिलेगी. 

शेयर बाजार में गिरावट का दौर जारी, सेंसेक्स 792 अंक गिरकर हुआ बंद, निफ्टी 10,317 से नीचे
 
o7v83cf8

देश के शेयर बाजारों में शुक्रवार को भारी गिरावट दर्ज की गई है. प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स 792.17 अंक और टूटकर 34,376.99 अंक पर और निफ्टी 282.80 अंक के नुकसान से 10,316.45 अंक पर बंद हुए. इस गिरावट के साथ निवेशकों को भारी नुकसान होने का अनुमान है. निवेशकों को इससे लाखो-करोड़ों रुपये का नुकसान होने का अनुमान है.

दिल्‍ली से सस्‍ता पेट्रोल-डीजल यूपी में, जानें क्‍या है नोएडा और गाजियाबाद में रेट
 
vbbv276g

तेल की महंगाई को लेकर विपक्ष के हमले का प्रतिकार करते हुए केंद्र सरकार ने आगामी विधानसभा चुनावों से ठीक पहले पेट्रोल और डीजल के दाम में 2.50 रुपये प्रति लीटर की कटौती कर दी. केंद्र की अपील पर भारतीय जनता पार्टी शासित कुछ राज्यों ने भी तेल पर वैट (मूल्य वर्धित कर) में कटौती की घोषणा की. केंद्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली ने तेल के दाम में कटौती की घोषणा करते हुए कहा कि सरकार के इस फैसले से चालू वित्तवर्ष की दूसरी छमाही में 10,500 करोड़ रुपये के राजस्व का नुकसान होगा.

टिप्पणियां
Priya Prakash Varrier: जादुई मुस्कान संग झूले पर दिखीं प्रिया प्रकाश वारियर, फैन्स बोले- झक्कास.. देखें Video
 
jng9ksao

इंटरनेट पर अपने आंख मटकाने की वजह से सनसनी क्वीन बन चुकी प्रिया प्रकाश वारियर अपने मुस्कान के लिए भी काफी मशहूर हैं. प्रिया प्रकाश अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर काफी एक्टिव रहती हैं. अपने इवेंट की तस्वीरें और वीडियो अक्सर पोस्ट करती रहती हैं. उनकी मलयाली फिल्म 'ओरू अदार लव' (Oru Adaar Love) भी इसी साल रिलीज होने का अनुमान है. प्रिया प्रकाश ने अपने जादुई मुस्कान के साथ अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें वह झूले पर झूलती हुई नजर आई. इस वीडियो पर फैन्स काफी तारीफ करते हुए दिखे.

VIDEO: मध्य प्रदेश में बसपा ने क्यों खेला दांव

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement