NDTV Khabar

गंगा नदी में डूबने से पांच बच्चों की मौत, अभी तक तीन शव बरामद 

कपड़ों और चप्पलों से अनुमान लगाया जा रहा है कि बच्चों की उम्र 12 से 15 वर्ष के बीच होगी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
गंगा नदी में डूबने से पांच बच्चों की मौत, अभी तक तीन शव बरामद 

प्रतीकात्मक चित्र

नई दिल्ली: कानपुर में गंगा बैराज घूमने गए पांच बच्चे रविवार को गंगा नदी में डूब गए. पुलिस के अनुसार इस घटना में पांचों बच्चों की मौत हो गई. घटना की सूचना मिलने के बाद स्थानीय प्रशासन और पुलिस ने साथ मिलकर तलाशी अभियान शुरू किया. जानकारी के अनुसार अभी तक पांच में से तीन बच्चों के शव को बरामद कर लिया गया है. पुलिस अधीक्षक संजीव सुमन ने बताया की देर शाम तीन बच्चों के शव निकाल लिए गए, लेकिन दो बच्चों का अभी तक पता नहीं चल सका है. सुमन ने बताया कि गंगा किनारे तीन साइकिल, पांच जोड़ी चप्पल तथा पांच बच्चों के कपड़े पाए गए हैं.

यह भी पढ़ें: लीबिया में नौका डूबने से पांच शरणार्थियों की मौत, 100 से ज्यादा लोगों को बचाया गया

बच्चों की शिनाख्त अभी नहीं हो पाई है. कपड़ों और चप्पलों से अनुमान लगाया जा रहा है कि बच्चों की उम्र 12 से 15 वर्ष के बीच होगी. उन्होंने बताया कि तीन साइकिलों पर 12 से 15 वर्ष की आयु के पांच बच्चे आज शाम बैराज की ओर घूमने निकले थे. प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक सभी अपने कपड़े और चप्पल उतारकर पानी में नहाने उतर गए. इनमें से जब एक डूबने लगा तो उसे बचाने में एक के बाद एक सभी गहरे पानी में चले गए.

टिप्पणियां
VIDEO: गड्ढे में डूबने से बच्चे की मौत.


पुलिस अधीक्षक ने बताया कि घाट किनारे मौजूद मछुआरों ने घटना की सूचना नवाबगंज थाने को दी. सूचना पर पुलिस पहुंची और गोताखोरों की मदद से बच्चों की तलाश का काम शुरू कराया. उन्होंने बताया कि रात करीब 8:45 बजे तक गोताखोरों ने तीन शव गंगा से बाहर निकाल लिए और बाकी दो की तलाश देर रात तक जारी रही. गंगा से निकाले गए तीनों शवों को पुलिस ने हैलट अस्पताल पहुंचाया. देर रात तक बच्चों की शिनाख्त नहीं हो सकी थी. (इनपुट भाषा से) 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement