अरुणाचल प्रदेश से लापता हुए 5 लोगों को भारत को सौंपा गया: सूत्र

चीन की पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (PLA) ने अरुणाचल प्रदेश (Arunachal Pradesh) के उन पांच पुरुषों को शनिवार को भारत को सौंप दिया जो पिछले दिनों लापता हो गए थे.

अरुणाचल प्रदेश से लापता हुए 5 लोगों को भारत को सौंपा गया: सूत्र

2 सितंबर से लापता थे अरुणाचल प्रदेश के 5 युवक

गुवाहाटी:

चीन की पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (PLA) ने अरुणाचल प्रदेश (Arunachal Pradesh) के उन पांच पुरुषों को शनिवार को भारत को सौंप दिया जो पिछले दिनों लापता हो गए थे.सेना के सूत्रों द्वारा यह जानकारी मिली है. इससे पहले शुक्रवार को केंद्रीय मंत्री किरण रिजिजू ने भी इस बाबत ट्वीट किया था. उन्होंने बताया था कि “चीनी PLA ने भारतीय सेना को अरुणाचल प्रदेश के युवाओं को हमारे पक्ष में सौंपने की पुष्टि की है.

बता दें कि पिछले शनिवार को एक प्रमुख स्थानीय अखबार ने एक रिपोर्ट छापी जिसमें दावा किया गया कि तागिन समुदाय के 5 लोगों, जो कि नाचो शहर के पास एक गांव के रहने वाले हैं, उनका अपहरण कर ल‍िया गया है. अखबार ने ल‍िखा क‍ि इस कथ‍ित अपहरण के वक्त वो जंगल में श‍िकार के ल‍िए गए थे. रिपोर्ट एक रिश्तेदार के हवाले से छापी गई थी जिसने दावा किया कि उन लोगों को चीनी सेना द्वारा अगवा कर लिया गया. यह दावा एक सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए क‍िया गया जो देखते ही देखते वायरल हो गया. 

Newsbeep

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com