NDTV Khabar

कानपुर में गैस सिलेंडर में आग से पांच लोगों की मौत, 20 घायल

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कानपुर:

कानपुर के पुराने चमनगंज इलाके में एक सुलभ शौचालय में रखे गैस सिलेंडर में रिसाव के बाद लगी आग से दो महिलाओं सहित पांच लोगों की मौत हो गई और 20 अन्य झुलस गए। इनमें से नौ की हालत गंभीर बताई जाती है।

जिला अधिकारी रोशन जैकब ने मामले की जांच के आदेश देते हुए मृतकों के परिजनों को 50-50 हजार रुपये तथा गंभीर रूप से घायल लोगों को 20-20 हजार रुपये की सहायता देने के निर्देश दिए हैं।

पुलिस प्रवक्ता ने आज बताया कि चमनगंज निवासी अनिल के घर में गैस खत्म होने पर उसकी पत्नी राखी ने कल उससे गैस सिलेंडर बदलने को कहा। अनिल घर में रखा दूसरा सिलेंडर लाया और उसकी कैप खोली तो सिलेंडर से गैस का रिसाव शुरू हो गया।

गैस रिसाव रोकने की कोशिश में सिलेंडर की पिन टूट गई। इस पर गैस रिसाव तेज होने लगा तो उसने गैस सिलेंडर उठाकर पास के सुलभ शौचालय के भीतर पानी की टंकी में डाल दिया, जहां पानी न होने की वजह से गैस लीक होकर फैलती रही। इसी बीच शौचालय में शौच करने आए किसी व्यक्ति ने बीड़ी जला दी और फिर पूरे सुलभ शौचालय तथा आसपास के इलाके में जबर्दस्त आग फैल गई, जिससे शौचालय के अंदर और बाहर बैठे कई लोग घायल हो गए।

शौचालय में बैठे लोग बाहर की ओर भागे, लेकिन तब भी उसकी चपेट में आने से बच नहीं पाए। मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को अस्पताल पहुंचाया, जहां देर पांच लोगों की मौत हो गई। आग पर काबू पाने में दमकल विभाग की दो गाड़ियों को करीब आधा घंटे का समय लगा।

टिप्पणियां


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement