NDTV Khabar

Andhra Pradesh: गोदावरी नदी में पलटी नाव, 12 की मौत, कई लापता लोगों की तलाश जारी

आंध्रप्रदेश (Andhra Pradesh) में देवीपटनम के नजदीक गोदावरी नदी (Godavari River) में एक नाव के डूबने से 12 लोगों की मौत हो गई और कई अब भी लापता हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां

खास बातें

  1. ईस्ट गोदावरी ज़िले में हुआ हादसा
  2. नाव में 63 लोग सवार थे, 23 बचाए गए
  3. NDRF ने राहत बचाव अभियान शुरू किया
नई दिल्ली :

आंध्रप्रदेश (Andhra Pradesh) में देवीपटनम के नजदीक गोदावरी नदी (Godavari River) में एक नाव के डूबने से 12 लोगों की मौत हो गई और कई लोग लापता हैं. नाव में क्रू मेंबर समेत 62 लोग सवार थे. अधिकारियों ने बताया कि राज्य पर्यटन बोर्ड द्वारा संचालित नाव में 63 लोग सवार थे और उनमें से 23 को बचा लिया गया है. न्यूज एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, एनडीआरएफ की दो टीमें राहत और बचाव अभियान में जुटी हुई है. तेल और प्राकृतिक गैस निगम (ONGC) के हेलीकॉप्टरों और NDRF की टीमों को राहत और बचाव अभियान में मदद के लिए बुलाया गया है. उधर, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हादसे पर दुख जताया. 


प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट किया, 'आंध्र प्रदेश के पूर्वी गोदावरी में नौका डूबने से बेहद दुखी हूं. मेरी संवेदनाएं पीड़ित परिवार के साथ हैं.'

महाराष्ट्र में गणेश प्रतिमा के विसर्जन के दौरान बड़ा हादसा, 12 लोगों की डूबने से मौत

आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगनमोहन रेड्डी (YS Jaganmohan Reddy) ने अधिकारियों से बात कर राहत और बचाव अभियान का जायजा लिया. बता दें कि यह घटना मध्यप्रदेश में दो दिन पहले गणेश विसर्जन के दौरान 12 लोगों की नदी में डूबकर मौत हो गई थी.

टिप्पणियां

न्यूज एजेंसी ANI ने अनुसार, आंध्र प्रदेश के सीएम जगनमोहन रेड्डी ने जिले के सभी मंत्रियों को घटना स्थल पर जाकर बचाव कार्यों की निगरानी करने का आदेश दिया है. उन्होंने अधिकारियों को इस क्षेत्र में सभी नौका विहार सेवाओं को तत्काल निलंबित करने का भी निर्देश दिया. बता दें कि गोदावरी नदी पिछले कुछ दिनों से पूरे उफान पर है.

(इनपुट: एजेंसियां)



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement