दिल्ली में आग लगने की दो घटनाओं में पांच की मौत

अधिकारी ने बताया कि घटना की सूचना मिलते ही दमकल की 10 गाड़ियां मौके पर भेज दी गई.

दिल्ली में आग लगने की दो घटनाओं में पांच की मौत

प्रतीकात्मक फोटो

नई दिल्ली:

दिल्ली में सोमवार को आग लगने की अगल-अलग घटनाओं में दो नाबालिगों समेत कुल पांच लोगों की मौत हो गई. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि दिल्ली दमकल सेवा के पास सुबह के करीब 6.30 बजे सुल्तानपुरी के राजापुरी इलाके में आग लगने की इस घटना को लेकर फोन आया. आग लगने के दौरान कारखाने की तीन मंजिला इमारत के पहले और दूसरे तल पर दो दर्जन से ज्यादा कर्मी सो रहे थे. अधिकारी ने बताया कि घटना की सूचना मिलते ही दमकल की 10 गाड़ियां मौके पर भेज दी गई. पुलिस अधिकारी ने बताया कि दमकल कर्मियों ने आग बुझाने के लिए कई घंटों तक संघर्ष किया.

यह भी पढ़ें: दिल्ली में अवैध जूता फैक्ट्री में लगी आग, चार मजदूरों की मौत

उन्होंने ने बताया कि मृतकों की पहचान राजी मोहम्मद (20), शान मोहम्मद (17), अयूब (17) और महबूब (18) के रूप में हुई है. ये सभी उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले के असमदा गांव के रहनेवाले थे. इस कारखाने को उसी इलाके में रहने वाला वीरेश गुप्ता नाम का एक व्यक्ति चला रहा था. उन्होंने बताया कि इस घटना को लेकर एक मामला दर्ज कर लिया गया है और इसकी जांच शुरू की गई है.

यह भी पढ़ें: दिल्ली : मौजपुर इलाके में एक घर में भीषण आग, मां को बचाने गए युवक की मौत

आग की दूसरी घटना पुरानी दिल्ली की है जहां के चांदनी चौक इलाके में कूचा महाजनी में कमल बिल्डिंग में दोपहर के करीब 12.55 बजे आग लग गई. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि जिस इमारत में आग लगी थी उसमें कई आभूषणों की दुकान चल रही थी. आग इमारत के तीनों तल पर फैल गई.

VIDEO: फैक्ट्री में लगी आग कई मजदूरों की मौत.

आगू पर काबू पाने के लिए 22 दमकल वाहनों को वहां भेजा गया. अधिकारी ने बताया कि वहां से एक लड़के को निकाला गया जिसे एक अस्पताल में मृत घोषित कर दिया गया. (इनपुट भाषा से) 
 

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com