NDTV Khabar

छत्तीसगढ़: सुकमा में नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में एसटीएफ के 5 जवान घायल

एसटीएफ के जवान नक्सलियों के खिलाफ अभियान के तहत गश्त पर निकले थे, तभी दोनों के बीच मुठभेड़ हो गई. दोनों तरफ से हुई गोलीबारी में 5 जवान घायल हो गए.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
छत्तीसगढ़: सुकमा में नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में एसटीएफ के 5 जवान घायल

छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में नक्सली और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़. तस्वीर: प्रतीकात्मक

खास बातें

  1. सुकमा जिले में एसटीएफ और नक्सलियों में मुठभेड़
  2. गश्त पर निकले थे सुरक्षा बल, तभी हुई मुठभेड़
  3. घायल 5 सुरक्षा बलों में 3 गंभीर रूप से घायल
नई दिल्ली: छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में नक्सलियों और सुरक्षा बलों के बीच हुई मुठभेड़ में 5 जवान घायल हो गए. घायलों में तीन की हालत गंभीर है. न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक घायलों में सभी विशेष कार्य बल के जवान हैं. एसटीएफ के जवान नक्सलियों के खिलाफ अभियान के तहत गश्त पर निकले थे, तभी दोनों के बीच मुठभेड़ हो गई. दोनों तरफ से हुई गोलीबारी में 5 जवान घायल हो गए. सभी घायल जवानों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां तीन की हालत गंभीर बनी हुई है. यह एनकाउंटर सुकमा के चिंतागुफा इलाके के टुंडामरका के जंगलों में हुआ बताया जा रहा है. राहत कार्यों के लिए मौके पर हेलिकॉप्टर को रवाना कर दिया गया है.

मुठभेड़ में नक्सली सेक्शन कमांडर ढेर

टिप्पणियां
मालूम हो कि इसी महीने की 17 तारीख को बस्तर में हुई मुठभेड़ में पुलिस ने नक्सलियों की कंपनी नंबर 6 के वर्दीधारी सेक्शन कमांडर को मार गिराया था. लगभग तीन घंटे चली इस मुठभेड़ के बाद एक राइफल सहित भारी मात्रा में गोला-बारूद व अन्य सामग्री बरामद की गई. मुठभेड़ गुरुवार को हुई, जिसकी पुष्टि पुलिस महानिरीक्षक ने शुक्रवार को एक प्रेसवार्ता के दौरान की. पुलिस ने दावा किया है कि गोलीबारी के दौरान अन्य 8-10 नक्सली भी मारे गए, जिनके शवों की तलाश की जा रही है. 

बस्तर के पुलिस महानिरीक्षक विवेकानंद सिन्हा ने बताया कि मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई थी कि नक्सलियों की कंपनी नंबर-6 बेचा गांव से कुदुर की ओर जा रही है. नक्सली 14 मई को पूर्वी बस्तर डिवीजन के कमांडर विलास की मौत का बदला ले सकते हैं. इस सूचना पर एसटीफ और डीआरजी की संयुक्त टीम गठित कर कुल 150 जवानों को ककनार क्षेत्र में कुदुर के जंगलों की ओर रवाना किया गया था. 
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement