ओडिशा से फरार हुए पांच संदिग्ध आतंकी आंध्र प्रदेश में हिरासत में लिए गए

ओडिशा से फरार हुए पांच संदिग्ध आतंकी आंध्र प्रदेश में हिरासत में लिए गए

फाइल फोटो- उस कार का सीसीटीवी फुटेज, जिसमें ये संदिग्ध आतंकी सवार थे।

भुवनेश्वर..विशाखापत्तनम:

गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर भुवनेश्वर के एक होटल में पहचान पत्र पेश करने के लिए कहने के बाद वहां से फरार हुए पांच संदिग्ध आतंकियों को आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तम में हिरासत में ले लिया गया।

पकड़े गए लोगों में दो महिलाएं
ओडिशा पुलिस द्वारा सतर्क करने के बाद आंध्र प्रदेश पुलिस ने दिल्ली के नंबर प्लेट वाले एक वाहन को घेरा और उसमें सवार पांच लोगों को पकड़ लिया, जिनमें दो महिलाएं शामिल थीं।

महानिरीक्षक (अपराध शाखा) अरूण बोथरा ने भुवनेश्वर में कहा, 'विशाखापत्तनम पुलिस द्वारा हिरासत में लिए गए लोग 25 जनवरी की रात को ओडिशा से फरार हुए संदिग्ध आतंकी हैं।' उन्होंने कहा कि होटल और ओडिशा-आंध्र प्रदेश की सीमा पर गिरीसोला जांच चौकी के सीसीटीवी फुटेज से पता चला कि दोनों जगहों पर देखे गए लोग एक ही हैं।

ईरान के पासपोर्ट हैं उनके पास
इससे पहले जांच में शामिल एक पुलिस अधिकारी ने कहा था, 'सीसीटीवी फुटेज से पता चला कि चार संदिग्ध आतंकियों द्वारा इस्तेमाल की गई कार आंध्र प्रदेश की सीमा से लगे गिरीसोला की जांच चौकी पार कर चुकी है। यहां देखे जाने के करीब सात घंटे बाद दिल्ली के उस नंबर प्लेट वाले वाहन ने 25 जनवरी की रात को जांच चौकी पार की थी।' इसी बीच उन्होंने कहा कि सभी पांचों संदिग्धों के पास इराक के नहीं बल्कि ईरान के पासपोर्ट हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

होटल के प्रबंधक को गलत सुनाई दिया
भुवनेश्वर स्थित होटल के प्रबंधक ने पुलिस से कहा था कि उनमें से एक ने खुद को इराकी नागरिक बताया था। घटना की जांच कर रहे विशेष कार्य बल के प्रमुख बोथरा ने कहा कि हो सकता है कि प्रबंधक ने गलत सुन लिया हो, क्योंकि इराक और ईरान लगभग एक जैसे सुनाई देते हैं।