मणिपुर में सेना पर हुए हमले में शामिल पांच उग्रवादी पकड़े गए

मणिपुर में सेना पर हुए हमले में शामिल पांच उग्रवादी पकड़े गए

एनएससीएन के पकड़े गए उग्रवादी

नई दिल्ली:

मणिपुर में 4 जून को सेना पर हुए हमले में शामिल पांच एनएससीएन, खपलांग गुट के उग्रवादी को सेना ने हिरासत में ले लिया है। इस हमले में 6 डोगरा के 18 जवान शहीद हो गए थे। हमले में शामिल पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है और बाकियों की खोज जारी है।

आगे की जांच के लिए हिरासत में लिए उग्रवादियों को एनआईए को सौंपा जाएगा। पिछले दो दशकों में सेना पर हुए इस सबसे घातक हमले के बाद हमलावरों को पकड़ने और पहचान के लिए एक विशेष टीम बनाई गई थी।

सेना के अनुसार उग्रवादियों के पकड़ने के लिए विष्णुपुर जिले उटलू वाहन चेक पोस्ट बनाया गया था। उसी दौरान 22 साल का उग्रवादी एसएस पीटी गिफ्टसन को बुधवार को पकड़ा गया।

सूत्रों के मुताबिक पकड़े गए उग्रवादी ने 4 जून के हुए हमले शामिल होने की बात मानी और साथ ही अपने साथियों के गतिविधि को बारे में जानकारी दी। एक और कारवाई में एनएससीएन खपलांग गुट का एक और सदस्य एच बोजेश मोनसॉग काकचिंग लामखी से पकड़ गया। जिसकी उम्र 24 साल है और चंदेल जिला का रहने वाला है।

19 जुलाई को म्यांगलंबम मंगलेंबा को ट्यूसिमी गांव से धर दबोचा गया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

4 जून को 6 डोगरा रेजीमेंट की एक टीम अपनी रोजाना की तरह तेंगनॉपल- न्यू समताल रोड जो की इंफाल से 80 किलोमीटर दूर है पर रोड ओपनिंग काम कर कर रही थी, इसी दौरान इन पर एनएससीएन खपलांग गुट के उग्रवादियों ने पावरफुल विस्फोटक के सहारे घात लगाकर हमला किया। उसके बाद सेना के गाड़ियों पर आरपीजी और आॉटोमेटिक हथियार के साथ फायरिंग की।