यह ख़बर 14 जनवरी, 2013 को प्रकाशित हुई थी

सीमा पर तनाव : फ्लैग मीटिंग में भारत ने पाक के सामने जताया कड़ा विरोध

खास बातें

  • भारतीय सेना की ओर से ब्रिगेडियर टीएस संधू ने मीटिंग की अगुवाई की। पुंछ के चकां दा बाग में यह बैठक हुई जहां भारत और पाकिस्तान के वरिष्ठ सैन्य अधिकारियों ने करीब 30 मिनट तक विवादित मुद्दों पर बातचीत की।
नई दिल्ली:

भारत-पाकिस्तान के बीच पैदा हुए तनाव को पाटने के लिए सोमवार को पुंछ के चकां दा बाग में सेना के ब्रिगेड कमांडर स्तर के अधिकारियों की फ्लैग मीटिंग हुई। यह मीटिंग दोपहर एक बजे शुरू हुई और करीब 30 मिनट तक चली। भारतीय सेना की ओर से ब्रिगेडियर टीएस संधू ने मीटिंग की अगुवाई की।

इस बैठक में भारत ने पाकिस्तान के सामने संघर्ष विराम के उल्लंघन, दो भारतीय जवानों की हत्या और घुसपैठ को लेकर कड़ा विरोध दर्ज कराया है।

माहौल को दोस्ताना करने के लिए भारत की ओर से लगातार की जा रही कोशिशों के बाद रविवार को ही पाकिस्तान ने इस मीटिंग के लिए हामी भरी थी। कुछ दिन पहले पाक सेना ने भारतीय सीमा के भीतर घुसपैठ कर दो जवानों की हत्या कर दी थी और उनके शव को क्षत-विक्षत कर दिया था। इस घटना के बाद भारत सरकार ने कड़ा रुख अपनाते हुए पाक को चेताया था, लेकिन इसके बाद भी पाक की ओर से एलओसी पर लगातार गोलाबारी जारी है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इधर, चेतवानी के बावजूद पाकिस्तान अपनी हरकत से बाज नहीं आ रहा है। रविवार को भी पुंछ इलाके में फायरिंग हुई। यहां के नांगरी टेकरी इलाके में रुक-रुक कर फायरिंग हो रही है। पाकिस्तान रणनीति के तहत अलग-अलग इलाकों में फायरिंग कर रहा है। पाकिस्तान ने भारत की कई पोस्ट को निशाना बनाया है। कृष्णा घाटी सब सेक्टर में रविवार रात भी दोनों देशों की बीच गोलाबारी हुई। सेना ने एक बार फिर कहा है कि पाक सेना की ओर से की जा रही गोलीबारी आतंकियों के कश्मीर में घुसने में मदद करने की साजिश है।