केरल में चंद पलों में जमींदोज हुई 55 मीटर ऊंची इमारत, देखें Video

कोच्चि के मरादु नगर निगम क्षेत्र में स्थित 55 मीटर ऊंची इमारत जैन कोरल कोव को आज सुबह 11 बजकर तीन मिनट पर जमींदोज किया गया. इस इमारत का निर्माण तटीय नियमन क्षेत्र के प्रावधानों का उल्लंघन कर किया गया था.

केरल में चंद पलों में जमींदोज हुई 55 मीटर ऊंची इमारत, देखें Video

इस वीडियो को एएनआई ने अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है.

खास बातें

  • कोच्चि में झील के किनारे बने एक अन्य अवैध अपार्टमेंट जमींदोज किया गया
  • उच्च्तम न्यायालय के आदेश के बाद इमारत को गिराया गया
  • इमारत का निर्माण तटीय नियमन क्षेत्र के प्रावधानों का उल्लंघन कर हुआ था
कोच्चि:

केरल (Kerala) के कोच्चि (Kochi) में झील के किनारे बने एक अन्य अवैध अपार्टमेंट को उच्चतम न्यायालय (Supreme Court) के आदेशों का पालन करते हुए रविवार को गिरा दिया गया. कोच्चि के मरादु नगर निगम क्षेत्र में स्थित 55 मीटर ऊंची इमारत जैन कोरल कोव को आज सुबह 11 बजकर तीन मिनट पर जमींदोज किया गया. इस इमारत का निर्माण तटीय नियमन क्षेत्र के प्रावधानों का उल्लंघन कर किया गया था. इससे पहले इमारत के दो सौ मीटर के इलाके में चारों तरफ से लोगों को हटा लिया गया था और सभी प्रकार के यातायात को रोक दिया गया था. 

यह भी पढ़ें: केरल में चंद मिनटों में जमींदोज हुई 18 मंजिला अवैध इमारत, देखें VIDEO

इसके साथ ही उन चार आलीशान अपार्टमेंट में से तीन को ध्वस्त कर दिया गया जिनका निर्माण, नियमों का उल्लंघन कर किया गया था और जिसे गिराने के लिए शीर्ष अदालत ने आदेश दिया था. इतनी ही समान ऊंचाई की एक अन्य इमारत आज दोपहर बाद दो बजे गिरायी जाएगी. इस इमारत के गिराये जाने के साथ ही पिछले साल आये शीर्ष अदालत के आदेश का अनुपालन पूरा हो जाएगा. 

इससे पहले शनिवार को दो अन्य इमारतों को जमींदोज किया गया था. मुंबई स्थित एडिफिसीज इंजीनियरिंग ने दक्षिण अफ्रीका स्थित जेट डिमोलेशन कंपनी के विशेषज्ञों की मदद से इसे गिराया गया. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Video: केरल में चंद मिनटों में जमींदोज हुई 18 मंजिला अवैध इमारत



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)