NDTV से बोले महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक- मुंबई से 25 उड़ानों के लिए महाराष्ट्र सरकार ने दी मंजूरी

महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक (Nawab Malik) ने NDTV के 'हमलोग' कार्यक्रम में कहा कि मुंबई में कल से फ्लाइट लैंड कर सकती है और उड़ान भर सकती है.

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक (Nawab Malik) ने NDTV के 'हमलोग' कार्यक्रम में कहा कि मुंबई में कल से फ्लाइट लैंड कर सकती है और उड़ान भर सकती है. नवाब मलिक ने कहा कि सोमवार से 25 विमान उड़ेंगे और 25 विमान लैंड करेंगे. NCP प्रवक्ता और महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक ने कहा कि फ्लाइट की संख्या को धीरे-धीरे बढ़ाया जाएगा. बता दें कि लॉकडाउन के बीच केंद्र सरकार मार्च महीने से उड़ानों पर लगी रोक को सोमवार यानी 25 मई से चरणबद्ध तरीकों से शुरू करने का फैसला किया है.

इससे पहले आज ही घरेलू उड़ान सेवा शुरू करने को लेकर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने आज केंद्रीय नागर विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी से बातचीत की. ठाकरे ने उनसे कहा कि फ्लाइट वापस शुरू करने की तैयारी करने के लिए और समय की जरूरत है. ठाकरे ने राज्य में कोरोना के मामले और बढ़ने की आशंका जताते हुए कहा कि विमानन क्षेत्र को खोलने की "तैयारी करने के लिए और समय की जरूरत है. लॉकडाउन को अभी नहीं हटाया जा सकता. 

राज्य के लोगों को संबोधित करते हुए सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा, मैंने नागर विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी से बात की है. मैं समझता हूं कि हवाई यात्रा को खोलने की जरूरत है लेकिन इसकी तैयारी के लिए हमें कुछ और समय चाहिए. सोमवार अर्थात् कल से घरेलू हवाई सेवाओं का परिचालन फिर से शुरू करने की केंद्र सरकार की योजना है. हालांकि, महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल और तमिलनाडु ने यात्री उड़ानें फिर से शुरू करने की केंद्र सरकार की योजना को लेकर चिंता जताई थी.


महाराष्ट्र सरकार ने शनिवार को कहा था कि राज्य सरकार ने 19 मई के अपने लॉकडाउन संबंधी आदेश में संशोधन नहीं किया है. इस आदेश में सिर्फ विशेष उड़ानों की अनुमति दी गई है. यह इस बात का स्पष्ट संकेत है कि महाराष्ट्र इसको लेकर उत्सुक नहीं है. महाराष्ट्र कोरोनावायरस से सर्वाधिक प्रभावित राज्य है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: घरेलू उड़ानों के लिए एयरपोर्ट पर तैयारियां शुरू