फ्लिपकार्ट ने लॉन्च किया 'Flipkart Quick', अब 90 मिनट में होगी ऑर्डर की डिलीवरी

ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट अपनी नई 90 मिनट की डिलीवरी सर्विस शुरू कर रही है. कंपनी ने अपनी हाइपरलोकल सर्विस के तौर पर 'Flipkart Quick' शुरू करने की घोषणा की है. इस सर्विस के तहत ई-कॉमर्स कंपनी ग्रोसरी और घरेलू सामानों की डिलीवरी करेगी.

फ्लिपकार्ट ने लॉन्च किया 'Flipkart Quick', अब 90 मिनट में होगी ऑर्डर की डिलीवरी

फ्लिपकार्ट बेंगलुरु में शुरू कर रहा है 'Flipkart Quick' सर्विस.

खास बातें

  • 90 मिनट की डिलीवरी के लिए 'Flipkart Quick'
  • फ्लिपकार्ट शुरू कर रहा है नई सर्विस
  • बेंगलुरु के कुछ जगहों पर मिलेगी सुविधा
बेंगलुरु:

ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट अपनी नई 90 मिनट की डिलीवरी सर्विस शुरू कर रही है. कंपनी ने अपनी हाइपरलोकल सर्विस के तौर पर 'Flipkart Quick' शुरू करने की घोषणा की है. इस सर्विस के तहत ई-कॉमर्स कंपनी ग्रोसरी और घरेलू सामानों की डिलीवरी करेगी. Reuters की रिपोर्ट के मुताबिक, इस सर्विस के लिए बेंगलुरु के कुछ जगहों की पहचान की गई है, यानी यह सर्विस शुरू होने के बाद अभी बेंगलुरु के कुछ खास जगहों पर ही मिलेगी. वहीं, कंपनी ने फिलहाल लॉन्चिंग के लिए किसी तारीख की घोषणा भी नहीं की है. 

कंपनी ने बताया है कि Flipkart Quick पर ग्राहकों को  सुबह 6 बजे से आथी रात तक डिलीवरी की सुविधा मिलेगी. कस्टमर्स को इस सुविधा का लाभ उठाने के लिए महज़ 29 रुपए की फीस भी चुकानी होगी. फ्लिपकार्ट के वाइस प्रेसिडेंट चाणक्य गुप्ता ने कहा कि 'अब हमारे पास पड़ोस की किराना की दुकानों के नेटवर्क को बस एक क्लिक में इस प्लेटफॉर्म पर लाने की क्षमता है.'

यह भी पढ़ें: Amazon और Flipkart बताएंगे किस देश में बना है प्रोडक्ट

रिपोर्ट के मुताबिक, अमेरिकी कंपनी वॉलमार्ट के अधिकार क्षेत्र में आने वाली ई-कॉमर्स कंपनी ने कहा है कि वो Flipkart Quick को बस ग्रोसरी और होम एक्सेसरीज़ की डिलीवरी तक सीमित रखने के बजाय मोबाइल फोन और स्टेशनरी से जुड़े ऑर्डर भी लेगी. इस कदम से कंपनी किराने के सामान की डिलीवरी में Grofers और MilkBasket जैसे प्लेटफॉर्म्स से आगे तो निकलना ही चाहती है, ग्रोसरी के अलावा दूसरे सामानों की 90 मिनट की डिलीवरी करके क्षेत्र की दिग्गज कंपनी Amazon के टक्कर में भी आना चाहती है.

बता दें कि पिछले कुछ वक्त में भारत के बड़े शहरों में लोगों ने ऑनलाइन ग्रोसरी ऑर्डर करने को वरीयता देना शुरू किया था, लेकिन कोरोनावायरस के चलते बहुत से लोग इस सुविधा को अपनाने लगे हैं. ऐसे में मार्केट की कई कंपनियों ने मौके का फायदा उठाते हुए ग्रोसरी और रोज़मर्रा की चीजों के ऑनलाइन ऑर्डर की सुविधा शुरू की है. Grofers, BigBasket, MilkBasket के अलावा Flipkart और Amazon पहले ही ग्रोसरी डिलीवरी की सुविधा देते हैं लेकिन इसके बाद Dunzo सहित ऑनलाइन फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म Zomato और Swiggy ने भी लॉकडाउन में यह सर्विस शुरू की है. 

Video: अनलॉक-3 में खुल सकते हैं सिनेमाघर-जिम

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com