NDTV Khabar

असम, बिहार में बाढ़ की स्थिति गंभीर; पश्चिम बंगाल में हुआ सुधार

असम और बिहार में बाढ़ की स्थिति गंभीर बनी हुई है और मरने वालों की संख्या में इजाफे की खबर मिली, वहीं पश्चिम बंगाल में आपदा में मामूली सुधार हुआ है.

7 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
असम, बिहार में बाढ़ की स्थिति गंभीर; पश्चिम बंगाल में हुआ सुधार

ब्रह्मपुत्र और उसकी सहायक नदियां खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं...

खास बातें

  1. असम और बिहार में बाढ़ की स्थिति गंभीर बनी हुई है
  2. पश्चिम बंगाल में आपदा में मामूली सुधार हुआ है
  3. ब्रह्मपुत्र और उसकी सहायक नदियां खतरे के निशान से ऊपर
नई दिल्ली: असम और बिहार में बाढ़ की स्थिति गंभीर बनी हुई है और मरने वालों की संख्या में इजाफे की खबर मिली, वहीं पश्चिम बंगाल में आपदा में मामूली सुधार हुआ है. राष्ट्रीय राजधानी में आज का दिन सामान्य रहा और अधिकतम तापमान 35 तथा न्यूनतम तापमान 28.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. सुबह में आर्द्रता का स्तर 65 प्रतिशत रहा और आसमान में आंशिक तौर पर बादल छाये रहे.

ब्रह्मपुत्र और उसकी सहायक नदियां खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं. इस कारण पूरे असम में सड़क यातायात अवरुद्ध है तथा पूर्वोत्तर फ्रंटियर रेलवे के कटिहार अलीपुरद्वार खंडों में कई स्थानों पर रेल पटरियों के जल में डूबे होने के कारण क्षेत्र में रेल यातायात भी बाधित हुआ है. बाढ़ से असम के 32 में से 25 जिले प्रभावित हुए हैं और इस प्राकृतिक आपदा के कारण करीब 33 लाख लोग विस्थापित हुए हैं.

पढ़ें: बिहार में नदियां उफान पर, राहत नहीं

कुछ इलाकों को छोड़कर पश्चिम बंगाल में आज भारी बारिश नहीं हुई. उत्तरी बंगाल की सभी प्रमुख नदियों में जलस्तर में कुछ हद तक कमी आई है. अधिकारियों ने बताया कि सबसे अधिक प्रभावित जलपाईगुड़ी और अलीपुरद्वार में स्थिति में सुधार हुआ है. बिहार में मृतकों की संख्या 56 हो गयी है, जहां 13 जिलों के 69.81 लाख लोग बाढ़ से प्रभावित हुए हैं.

VIDEO : बिहार में बाढ़ की स्थिति गंभीर, अब तक 41 की मौत 


टिप्पणियां
उत्तरी बिहार में बाढ़ की स्थिति गंभीर बनी हुई है, जहां नदियां खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं और इससे बहुत अधिक पैमाने पर क्षति हुई है. पंजाब और हरियाणा में अधिकतम तापमान मौसम के लिहाज से सामान्य रहा. पंजाब के लुधियाना में 27 मिलीमीटर बारिश हुई.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement