बिहार और असम में बाढ़ का कहर जारी, मरने वालों की संख्या 209 हुई

बिहार और असम में बाढ़ की वजह से मरने वालों की संख्या रविवार को बढ़कर 209 हो गई. दोनों प्रदेशों में बाढ़ के कारण 1.06 करोड़ लोग प्रभावित हुए हैं.

बिहार और असम में बाढ़ का कहर जारी, मरने वालों की संख्या 209 हुई

बिहार और असम में बाढ़ का कहर जारी

खास बातें

  • बिहार और असम में बाढ़ का कहर जारी
  • मरने वालों की संख्या 209 हुई
  • दोनों प्रदेशों में बाढ़ के कारण 1.06 करोड़ लोग प्रभावित हुए
बिहार:

बिहार और असम में बाढ़ (Flood) की वजह से मरने वालों की संख्या रविवार को बढ़कर 209 हो गई. दोनों प्रदेशों में बाढ़ के कारण 1.06 करोड़ लोग प्रभावित हुए हैं. बिहार में, बाढ़ से फिलहाल कोई राहत नहीं मिली है. इसकी वजह से 85 लाख से ज्यादा लोग प्रभावित हुए हैं. हालांकि, लगातार दूसरे दिन मृतकों की संख्या 127 बनी रही. राज्य के सबसे बुरी तरह से प्रभावित जिलों में दरभंगा शामिल है, जहां अब तक 12 लोगों की मौत हो चुकी है. इस महीने के शुरू में नेपाल के तराई क्षेत्र में मूसलाधार बारिश की वजह से बिहार में बाढ़ आई है. दरभंगा जिले में हायाघाट के पास एक रेलवे पुल के नीचे जल स्तर बढ़ कर खतरे के निशान के ऊपर चला गया.

बिहार में बाढ़ से रेल यातायात प्रभावित, जानिए कौन सी ट्रेनें हुईं रद्द, किसका बदला रूट

इसके बाद पूर्वी मध्य रेलवे को दरभंगा-समस्तीपुर खंड पर ट्रेनों का परिचालन रोकना पड़ा. वहीं असम में, बारपेटा जिले में एक और व्यक्ति की मौत के साथ मृतकों की संख्या बढ़ कर 82 हो गई है. असम के 56 राजस्व क्षेत्रों के 1,716 गांवों के 21.68 लाख लोग बाढ़ से प्रभावित हैं. राज्य में ब्रह्मपुत्र सहित कई नदियां खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं.

असम में बाढ़ से बिगड़े हालात,लाखों लोग बेघर​



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com