NDTV Khabar

सिरोही जिले में बाढ़, कई गांवों का संपर्क टूटा

सिरोही के रेवदर क्षेत्र बाढ़ से सबसे ज्यादा प्रभावित क्षेत्र है. रेवदर के रोहुआ गांव के 60 परिवार हुए बुरी तरह से प्रभावित हुए हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
सिरोही जिले में बाढ़, कई गांवों का संपर्क टूटा

सिरोही में बाढ़.

जयपुर:

भारी बारिश के चलते राजस्थान के सिरोही जिले के रोहुआ गांव के पांच किलोमीटर इलाके में पानी भर गया है. सिरोही के रेवदर क्षेत्र बाढ़ से सबसे ज्यादा प्रभावित क्षेत्र है. रेवदर के रोहुआ गांव के 60 परिवार हुए बुरी तरह से प्रभावित हुए हैं. एसडीएम शैलेंद्र सिंह ने एनडीआरएफ की टीम की सहायता से राहत सामग्री पहुंचाई है. नावों की सहायता से राहत सामग्री पहुंचाई जा रही है.

यह भी पढ़ें- देश के कई हिस्सों में बारिश और बाढ़ का कहर जारी, पश्चिम बंगाल में 16 लोगों की मौत

बाढ़ से जहां जिले के 24 गांव पूरी तरह से जलमग्न हो गए हैं. जिला मुख्यालय से 12 किलोमीटर दूर उड-मंडवाडा क्षेत्र में एक गांव से अभी भी संपर्क टूटा हुआ है. सात दिन से लोग उस गांव में फंसे हुए हैं, जिन्हें जल्द से जल्द राहत सामग्री पहुंचाना बेहद जरूरी है. कई दिनों से राशन भी समाप्त हो चुका है. स्थानीय लोगों ने विकास अधिकारी के प्रति नाराजगी जताते हुए कहा कि राहत पहुंचाने में देरी हो रही है.


यह भी पढ़ें-  राजस्थान में बाढ़ में पेड़ पर फंसी थी वृद्ध महिला, सेना ने बचाया

टिप्पणियां

वीडियो: माउंट आबू में फंसे 2000 सैलानी

आदिवासी और ग्रामीण क्षेत्र में हालात पूरी तरह से बिगड़ चुके हैं, लेकिन इन सभी से हटकर उड-मांडवाडा गांव का रामपुरा गोलिया गांव पिछले सात दिनों से पानी से घिरा हुआ है और यहां अभी तक राहत सामग्री नहीं पहुच पाई है. ग्रामीण लगातार परेशान हो रहे हैं और प्रशासन से मदद की गुहार लगा रहे हैं.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement