NDTV Khabar

चारा घोटाला मामला : लालू प्रसाद और जगन्नाथ मिश्र की किस्मत का फैसला 23 दिसंबर को

चारा घोटाले के कारण पिछले 21 वर्षो से बिहार के दो बड़े राजनीतिज्ञों का कोर्ट से पीछा नहीं छूट रहा है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
चारा घोटाला मामला : लालू प्रसाद और जगन्नाथ मिश्र की किस्मत का फैसला 23 दिसंबर को

लालू प्रसाद यादव (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. चारा घोटाला मामले में 23 दिसंबर को कोर्ट का फैसला
  2. लालू यादव और जगन्नाथ मिश्र के भाग्य का होगा फैसला.
  3. लालू प्रसाद और जगन्नाथ मिश्र सहित 22 आरोपियों के किस्मत का फैसला
पटना: चारा घोटाले के कारण पिछले 21 वर्षो से बिहार के दो बड़े राजनीतिज्ञों का कोर्ट से पीछा नहीं छूट रहा है. जिसके कारण बिहार के दो पूर्व मुख्यमंत्री को बार-बार कोर्ट का सामना करना पर रहा है. अब इस मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद और जगन्नाथ मिश्र सहित 22 आरोपियों के किस्मत का फैसला 23 दिसंबर को होगा.

झारखंड के रांची सीबीआई कोर्ट में चारा घोटाले के एक मामले में सुनवाई पूरी हो गयी है. बुधवार को देवघर कोषागार से 84 .54 लाख रुपये की अवैध निकासी से जुड़े मामले में बहस पूरी हुई है. इस मामले में संलिप्त लोगों में शुरुआत से अब तक 11 लोगों की मौत हो चुकी है. सरकारी गवाह पीके जायसवाल एवं सुशील झा ने निर्णय से पहले ही अपना दोष स्वीकार कर लिया था. अब 21 साल बाद चारा घोटाले के इस चर्चित 48 वें मामले में 23 दिसंबर को फैसला सुनाया जायेगा.

यह भी पढ़ें - चारा घोटाला मामला : झारखंड के पूर्व मुख्य सचिव सजल चक्रवर्ती को 5 साल की सजा और 4 लाख जुर्माना
 
चारा घोटाले से संबंधित पांच मामलों में से दूसरे नंबर पर देवघर कोषागार से अवैध निकासी का मामला था. आरसी 64 ए /96 के इस मामलें में बुधवार को दोनों पक्षों की बहस समाप्त होते ही सीबीआई कोर्ट ने फैसले की तारीख निर्धारित की. सीबीआई के विशेष न्यायाधीश शिवपाल सिंह की अदालत में फैसले के दिन सभी आरोपियों को निजी तौर पर  उपस्थित होने का आदेश दिया है. इनमें लालू प्रसाद यादव, डॉ जगन्नाथ मिश्र, सांसद जगदीश शर्मा, पूर्व सांसद डॉ आर के राणा, बिहार के पूर्व पशुपालन मंत्री विद्या सागर निषाद के अलावा आईएएस अधिकारी एवं पशुपालन अधिकारी का भी फैसला होना है. 

यह भी पढ़ें - लालू पर जेडीयू का पलटवार, कहा- लोगों को गाय से नहीं 'चारा खाने वालों' से लगता है डर

टिप्पणियां
गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट में बड़ी सुनवाई हुई थी और सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई से कहा था कि नौ माह के अंदर चारा घोटाला मामलों पर सुनवाई पूरी करें.  इसके बाद रांची सीबीआई कोर्ट में लगातार हर सप्ताह सुनवाई हो रही है. इसे लेकर सीबीआई और आरोपियों की ओर से लगातार गवाह पेश किये जा रहे हैं. राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद, पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्र से लेकर अन्य नेता एवं अधिकारी लगातार कोर्ट में पेश हो रहे हैं. 

VIDEO: चारा घोटाला मामला : सीबीआई कोर्ट में पेश हुए लालू प्रसाद यादव


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement