चारा घोटाला: दुमका कोषागार मामले में आज आ सकता है लालू प्रसाद यादव की सजा पर फैसला

दुमका कोषागार से अवैध तरीक़े से निकासी के मामले में दोषी ठहराए गए लालू प्रसाद यादव की सज़ा पर शुक्रवार को सजा सुनवाई होनी है.

चारा घोटाला: दुमका कोषागार मामले में आज आ सकता है लालू प्रसाद यादव की सजा पर फैसला

लालू प्रसाद यादव की फाइल फोटो

खास बातें

  • दुमका कोषागार गबन मामले में सोमवार को कोर्ट ने लालू को दोषी करार दिया था
  • लालू को आपराधिक षड्यंत्र एवं भ्रष्टाचार का दोषी पाया गया
  • चारा घोटाले से जुड़े कुल पांच मामलों में रांची में मुकदमे चल रहे थे
रांची:

दुमका कोषागार से अवैध तरीक़े से निकासी के मामले में दोषी ठहराए गए लालू प्रसाद यादव की सज़ा पर शुक्रवार को सजा सुनवाई होनी है. अदालत आज ही लालू की सज़ा का एलान भी कर सकती है. 

आपको बता दें कि सोमवार को सीबीआई की विशेष अदालत ने दुमका कोषागार गबन के मामले में आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत लालू प्रसाद यादव को दोषी करार दिया था. सीबीआई के अधिवक्ता ने बताया कि लालू को अदालत ने इस मामले में भी आपराधिक षड्यंत्र एवं भ्रष्टाचार का दोषी पाया है.

अदालत ने लालू को आपराधिक षड्यन्त्र, गबन, फर्जीवाड़ा, साक्ष्य छिपाने, पद के दुरुपयोग आदि से जुड़ी भारतीय दंड संहिता की धाराओं 120बी, 409, 420, 467, 468, 471, 477ए के साथ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धाराओं के तहत दोषी पाया. लालू प्रसाद के खिलाफ चारा घोटाले से जुड़े कुल पांच मामलों में रांची में मुकदमे चल रहे थे.

फिलहाल लालू देवघर कोषागार एवं चाईबासा कोषागार मामलों में सजा सुनाये जाने के बाद यहां बिरसा मुंडा जेल में बंद हैं और उन्हें हाईकोर्ट से इन मामलों में अब तक राहत नहीं मिल सकी है. लालू प्रसाद यादव के खिलाफ चारा घोटाले में यह चौथा मामला है जिसमें फैसला सुनाया गया.

VIDEO: चारा घोटाले के चौथे मामले में भी लालू दोषी करार
 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com