NDTV Khabar

दिल्ली-NCR में कोहरे की घनी चादर, असम में NRC ने जारी किया पहला ड्राफ्ट, अब तक की 5 बड़ी खबरें

साल के पहले दिन की सुबह दिल्ली और एनसीआर के लोगों के लिए कुछ परेशानी भरी है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिल्ली-NCR में कोहरे की घनी चादर, असम में NRC ने जारी किया पहला ड्राफ्ट, अब तक की 5 बड़ी खबरें

प्रतीकात्मक इमेज

खास बातें

  1. साल के पहले दिन की सुबह दिल्ली-NCR में कोहरे की घनी चादर
  2. असम में NRC ने जारी किया पहला ड्राफ्ट
  3. इशरत जहां बीजेपी में शामिल हो गई हैं
नई दिल्ली:

साल के पहले दिन की सुबह दिल्ली और एनसीआर के लोगों के लिए कुछ परेशानी भरी है. सुबह से ही घना कोहरा छाया हुआ है, जिससे घर से बाहर निकलने वालों को दिक्कत झेलनी पड़ेगी. कोहरे की वजह से रेल और हवाई यातायात प्रभावित हुआ है. वहीं, नए साल के आग़ाज के बीच असम में आधी रात से नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटिजन्स (एनआरसी) का पहला ड्राफ़्ट  जारी हो गया है. ये कदम असम में अवैध रूप से बांग्लादेशी घुसपैठियों को निकालने के लिए किया गया है. इधर, तीन तलाक के खिलाफ याचिकाएं दाखिल करने वालों में से एक इशरत जहां बीजेपी में शामिल हो गई हैं. वहीं, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया के लिए राहत की हो सकती है, क्योकि न्यूलैंड्स की पिच पर शायद उछाल ना हो. इधर, सुपरस्टार शाहरुख खान की बेटी सुहाना खान क्रिसमस और नए साल की छुट्टियों में देश लौटी हैं. फिलहाल वे फैमिली के साथ नई दिल्ली में शादी अटेंड कर रही हैं.

दिल्ली-NCR में कोहरे की घनी चादर, एयरपोर्ट पर उड़ानों का संचालन रोका गया, रेल सेवा भी प्रभावित
 

fog

साल के पहले दिन की सुबह दिल्ली और एनसीआर के लोगों के लिए कुछ परेशानी भरी है. सुबह से ही घना कोहरा छाया हुआ है, जिससे घर से बाहर निकलने वालों को दिक्कत झेलनी पड़ेगी. कोहरे की वजह से रेल और हवाई यातायात प्रभावित हुआ है.इससे पहले रविवार को भी कोहरे के चलते रेलवे, रोडवेज और मेट्रो पर इसका आंशिक असर पड़ा था.
 
असम: NRC का पहला मसौदा जारी, 2 करोड़ 24 लाख लोगों के नाम शामिल
 
nrc

नए साल के आग़ाज के बीच असम में आधी रात से नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटिजन्स (एनआरसी) का पहला ड्राफ़्ट  जारी हो गया है. ये कदम असम में अवैध रूप से बांग्लादेशी घुसपैठियों को निकालने के लिए किया गया है. राज्य सरकार का कहना है कि अवैध रुप से भारत में रहने वाले और रजिस्टर में जगह न पाने वाले विदेशियों को देश से बाहर किया जाएगा. माहौल न बिगड़े इसलिए सुरक्षा के कड़े इंतेजाम किए गए हैं.

सुप्रीम कोर्ट में तीन तलाक के खिलाफ याचिका दाखिल करने वालीं इशरत जहां BJP में शामिल
 

ishrat

तीन तलाक के खिलाफ याचिकाएं दाखिल करने वालों में से एक इशरत जहां बीजेपी में शामिल हो गई हैं. ट्रिपल तलाक को अवैधानिक और मुस्लिम महिलाओं के गौरवपूर्ण जीवन जीने के अधिकार का उल्लंघन बताते हुए पश्चिम बंगाल के हावड़ा की इशरत जहां सुप्रीम कोर्ट में पहुंची थीं.

IND vs SA: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शुरुआती टेस्‍ट से पहले टीम इंडिया के लिए राहतभरी खबर...

team india

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज के पहले, टीम इंडिया के लिहाज से यह खबर अच्‍छी साबित हो सकती है. भारतीय टीम को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 5 जनवरी से शुरू हो रहे पहले टेस्ट के दौरान न्यूलैंड्स की पिच पर शायद उस तरह के उछाल का सामना नहीं करना पड़े, जिसकी वे उम्मीद कर रहे हैं. दरअसल, कई वर्षों में खराब सूखे ने मैदानकर्मियों के लिये घरेलू टीम के मुफीद पिच तैयार करने में मुश्किल पैदा की हैं. रिपोर्ट के अनुसार लोगों को प्रत्येक दिन 87 लीटर से ज्यादा पानी का इस्तेमाल नहीं करने को कहा गया है.
टिप्पणियां

Viral Photos: रिलेटिव की शादी में गॉर्जियस लुक में दिखीं शाहरुख खान की बेटी
 

suhana

सुपरस्टार शाहरुख खान की बेटी सुहाना खान क्रिसमस और नए साल की छुट्टियों में देश लौटी हैं. फिलहाल वे फैमिली के साथ नई दिल्ली में शादी अटेंड कर रही हैं. सुहाना अपने किसी रिलेटिव की वेडिंग अटेंड करने राजधानी आई हैं, मौके पर उनकी मां गौरी खान भी मौजूद हैं. 17 साल की सुहाना के फैन क्लब ने इस वेडिंग की कई तस्वीरें साझा की है, जिसमें सुहाना ट्रेडिशन लुक में बेहद खूबसूरत दिख रही हैं. शादी के फंक्शन्स के दौरान सुहाना तीन अलग-अलग लुक में नजर आ रही हैं. एक फंक्शन के दौरान उन्होंने लाइट ग्रीन कलर का लहंगा पहना. अपने लुक को उन्होंने ओपन 

VIDEO: पीएम मोदी के गुड मॉर्निंग का जवाब नहीं देते सांसद


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement