तेलंगाना के CM चंद्रशेखर राव बोले- लॉकडाउन का करें पालन, नहीं तो देना पड़ेगा गोली मारने का आदेश

Coronavirus Lockdown: कोरोनावायरस के खतरे को देखते हुए पंजाब, महाराष्ट्र और दिल्ली में कर्फ्यू लागू कर दिया गया है. महाराष्ट्र में कोरोनावायरस के सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं

तेलंगाना के CM चंद्रशेखर राव बोले- लॉकडाउन का करें पालन, नहीं तो देना पड़ेगा गोली मारने का आदेश

Coronavirus Lockdown: सीएम चंद्रशेखर राव ने लोगों से लॉकडाउन का पालन करने का किया आग्रह (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

कोरोनावायरस (coronavirus) को खतरे के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने मंगलवार को राष्ट्र को संबोधित करते हुए 21 दिन तक देशभर में लॉकडाउन (Lockdown-बंदी) की घोषणा की है. साथ ही राज्य सरकारों को इसका सख्ती से पालन कराये जाने का निर्देश दिया गया है. समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव  (K Chandrashekar Rao) ने मंगलवार को कहा, "यदि लोग कोरोनावायरस को लेकर लागू की गई बंदी का पालन नहीं करते हैं तो ऐसी स्थिति खड़ी हो सकती है कि हमें 24 घंटे कर्फ्यू (curfew) और गोली मारने के आदेश देने पड़ सकते हैं. मैं लोगों से आग्रह करता हूं कि इस तरह की स्थिति नहीं आने दें."

PM मोदी ने कहा था कि आज (मंगलवार) रात 12 बजे से 21 दिन के लिए पूरे देश में संपूर्ण लॉकडाउन होगा. उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस का साइकिल तोड़ने के लिए यह 21 दिन जरूरी हैं. अगर ये 21 दिन नहीं संभले तो फिर कई परिवार तबाह हो जाएंगे. उन्होंने कहा कि इस लॉकडाउन को कर्फ्यू की तरह ही समझें. 

पीएम मोदी ने राष्ट्र के नाम संबोधन में कहा कि हिंदुस्तान को बचाने के लिए, हर नागरिक को बचाने के लिए, आपके परिवार को बचाने के लिए घरों से बाहर निकलने पर पूरी तरह पाबंदी लगाई जा रही है. देश के हर राज्य को हर केंद्रशासित प्रदेश, गली-मुहल्ले को लॉकडाउन किया जा रहा है. यह एक तरफ से कर्फ्यू ही है. यह जनता कर्फ्यू से बढ़कर है.

पीएम मोदी ने एक बैनर के जरिए देशवासियों से अपील की कि वह अपने घरों के बाहर लक्ष्मण रेखा खींच दें और अगले 21 दिनों तक इसका पालन करें. बैनर में लिखा था कि को : कोई, रो : रोड पर, ना: न निकले. उन्होंने कहा कि घर से बाहर नहीं जाना है, कोरोना को हराना है. याद रखें जान है तो जहान है.

बता दें कि कोरोनावायरस के खतरे को देखते हुए पंजाब, महाराष्ट्र और दिल्ली में कर्फ्यू लागू कर दिया गया है. महाराष्ट्र में कोरोनावायरस के सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं, कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या देशभर में बढ़कर 536 हो गई है. मंगलवार को वायरस के 69 नए मामले सामने आए हैं.  

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com