प्रवासी मजदूरों को मुफ्त में अनाज बांटने वाली योजना पर खाद्य मंत्री का आया बयान

प्रवासी मजदूरों को मुफ्त में अनाज बांटने वाली योजना पर खाद्य मंत्री राम विलास पासवान ने कहा है कि जुलाई के अंत तक आंकड़ों के मुताबिक...

प्रवासी मजदूरों को मुफ्त में अनाज बांटने वाली योजना पर खाद्य मंत्री का आया बयान

खाद्य मंत्री राम विलास पासवान - फाइल फोटो

नई दिल्ली:

प्रवासी मजदूरों को मुफ्त में अनाज बांटने वाली योजना पर खाद्य मंत्री राम विलास पासवान ने कहा है कि जुलाई के अंत तक आंकड़ों के मुताबिक  राज्य सरकारों ने जुलाई तक बिना राशन कार्ड वाले 8 करोड़ टारगेटेड प्रवासी मज़दूरों में से 32% प्रवासी मज़दूरों को मुफ्त में अनाज का आवंटन किया है.

मांझी को एनडीए में लाकर क्या चिराग को उनका राजनीतिक कद दिखाना चाहते हैं नीतीश कुमार?

आत्म-निर्भर भारत योजना के तहत 8 करोड़ बिना राशन कार्ड वाले टारगेटेड प्रवासी मजदूरों और उनके परिवारों को मुफ्त में अनाज बांटने के लिए भारत सरकार ने राज्य सरकारों को 8 लाख मीट्रिक टन अनाज आवंटित किया था.

खाद्य मंत्री राम विलास पासवान ने कहा, "मई, 2020 में राज्य सरकारों ने करीब 2.5 करोड़ और जून, 2020 में 2.52 करोड़ बिना राशन कार्ड वाले प्रवासी मज़दूरों को मुफ्त में अनाज बांटा. अभी ये योजना 31 अगस्त तक लागू है.'' पासवान ने कहा, "आगे इसकी अवधी बढ़ेगी या नहीं यह हम आगे तय करेंगे."

NDTV की खबर का असर : MP में बारिश से लाखों टन अनाज पर आए संकट के बादल, राम विलास पासवान ने मांगी रिपोर्ट

मंगलवार को खाद्य मंत्रालय ने एक नोट जारी कर कहा था कि 17 अगस्त तक राज्यों ने कुल 6.38 लाख मीट्रिक टन अनाज एफसीआई से लिफ्ट किया और उसका अब तक 39% बंटवारा बिना राशन कार्ड वाले प्रवासी मजदूरों को किया गया है.

वीडियो: केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान बोले- बिहार में अभी चुनाव टालना चाहिए

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com