NDTV Khabar

पीएम नरेंद्र मोदी, महात्‍मा गांधी नहीं हैं: 6 महीने बाद गुजरात लौटने पर बोले हार्दिक पटेल

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पीएम नरेंद्र मोदी, महात्‍मा गांधी नहीं हैं: 6 महीने बाद गुजरात लौटने पर बोले हार्दिक पटेल

हार्दिक पटेल को कोर्ट के आदेश के चलते गुजरात छोड़ना पड़ा था.

अहमदाबाद:

हार्दिक पटेल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला करने के साथ ही अपनी गुजरात वापसी की यात्रा शुरू की. वह खादी-कैलेंडर विवाद पर पीएम मोदी पर निशाना साध रहे थे. उन्‍होंने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा, ''आप दो लाख रुपये का सूट पहनते हैं और खुद को गांधी कहते हैं...आप चरखे के साथ बैठ नहीं सकते और खुद को गांधी कहते हैं.'' पाटीदार आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल (23) आज छह महीने के बाद राजस्‍थान से गुजरात लौटे हैं. वह इस दौरान राजस्‍थान में रह रहे थे. सरकारी नौकरियों और कॉलेजों में पाटीदार या पटेल समुदाय के लिए आरक्षण की मांग कर रहे हार्दिक को छह महीने पहले देशद्रोह के एक मामले में इस शर्त के साथ कोर्ट ने जमानत दी थी कि वह छह माह गुजरात से बाहर रहेंगे.

इसके चलते हार्दिक को छह महीनों के लिए गुजरात छोड़ना पड़ा और राजस्‍थान जाना पड़ा. कोर्ट द्वारा तय मियाद आज खत्‍म हो रही है और इसी के चलते हार्दिक की गुजरात में वापसी हुई है. इससे पहले राजस्‍थान बॉर्डर पार कर गुजरात पहुंचे हार्दिक पटेल ने कहा कि बीजेपी ने पटेलों को धोखा दिया है. दरअसल यह समुदाय गुजरात में परंपरागत रूप से बीजेपी का समर्थक रहा है. हार्दिक पटेल ने कहा कि इस साल के अंत में गुजरात में होने जा रहे चुनावों में बीजेपी को हराने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे.


हार्दिक पटेल ने कहा, ''मैं अपने खिलाफ केसों की परवाह नहीं करता लेकिन अपनी आरक्षण की मांग पर अडि़ग हूं...यूपी चुनावों में हम बीजेपी का विरोध करेंगे. हम ऐसी पार्टियों का प्रचार करेंगे जो हमारा समर्थन करेंगे.''

टिप्पणियां

हार्दिक पटेल की गुजरात वापसी पर राजनीतिक दलों की पैनी निगाह है. इस साल राज्‍य में होने जा रहे चुनावों में अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी भी पहली बार हिस्‍सा लेगी और पटेल समुदाय का समर्थन चाहती है. केजरीवाल ने हार्दिक पटेल को 'देशभक्‍त' भी कहा था.
 

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement