NDTV Khabar

मुख्तार अब्बास नकवी बोले - आतंकी ओसामा के मरने पर रात भर रोई थीं सोनिया गांधी

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मुख्तार अब्बास नकवी बोले - आतंकी ओसामा के मरने पर रात भर रोई थीं सोनिया गांधी

बीजेपी नेता मुख्तार अब्बास नकवी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: बीजेपी नेता एवं केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि आतंकी ओसामा के मरने पर सोनिया गांधी रात भर रोईं थीं, उन्हें नींद भी नहीं आई थी।

इसी के जवाब नकवी ने शनिवार को कानपुर में मीडिया से बातचीत में बटला हाउस मुठभेड़ को लेकर कांग्रेस नेता सलमान खर्शीद के बयान का हवाला देते हुए कहा, 'कांग्रेस नेता ने कहा था कि दिल्ली में बटला हाउस मुठभेड़ के बाद पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी रात भर सो नहीं सकी थीं।' नकवी ने कहा कि अगर बिहार में शाह बोलते हैं तो लोग कहते हैं कि धर्मनिरपेक्षता पर खतरा है। ऐसे लोगों को तो पता ही नहीं होगा कि ओसामा के मरने पर सोनिया गांधी को कितना दुख हुआ था, वो तो रात भर सो भी नहीं पाईं थीं।

दरअसल, यह पूरा मामला बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के उस बयान से शुरू हुआ, जिसमें उन्होंने कहा था कि अगर बिहार में बीजेपी की हार हुई तो पाकिस्तान में पटाखे फोड़े जाएंगे। शाह‍ के इसी बयान पर तंज कसते हुए वृंदा करात ने ट्वीट करते हुए कहा था कि अगर बीजेपी बिहार में हारती है, तो पाकिस्‍तान ही नहीं पूरे भारत में जश्‍न मनाया जाएगा।

कांग्रेस बोली, मानसिक संतुलन खो चुके हैं नकवी
सोनिया गांधी पर नकवी की टिप्पणी को लेकर हमला करते हुए कांग्रेस ने कहा कि बीजेपी नेता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को खुश करने के चक्कर में अपना 'मानसिक' संतुलन खो दिया है। कांग्रेस प्रवक्ता अजय कुमार ने कहा, 'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को खुश करने के चक्कर में नकवी ने अपना मानसिक संतुलन खो दिया है और इसलिए वह इस तरह के बयान दे रहे हैं।'

हालांकि अपने बयान पर विवाद होने के बाद ने नकवी ने सफाई दी कि उन्होंने तो बस बटला हाउस मुठभेड़ को लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता के बयान को दोहराया है। आपको बता दें कि दिल्ली के बटला हाउस में 2008 में पुलिस और कथित चरमपंथियों के बीच हुई मुठभेड़ में दो चरमपंथी और एक पुलिस इंस्पेक्टर मारे गए थे। साल 2009 के लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान सलमान खुर्शीद ने कहा था कि बटला हाउस मुठभेड़ में मारे गए लड़कों की तस्वीर देखने के बाद सोनिया गांधी रो पड़ीं थीं। हालांकि कांग्रेस पार्टी ने इस बयान की निंदा करते हुए इसे सलमान ख़ुर्शीद का निजी बयान करार दिया था।


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement