MSME उत्पादों की बिक्री के लिए अलीबाबा, अमेजॉन की तर्ज पर एक महीने के अंदर शुरू होगा पोर्टल: गडकरी

सरकार ने बृहस्पतिवार को कहा कि चीन की ईकॉमर्स कंपनी अलीबाबा और अमेरिकी कंपनी अमेजॉन की तर्ज पर सरकार ने सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम (एमएसएमई) क्षेत्र के उत्पादों के लिए एक अलग पोर्टल शुरू करने का फैसला किया है जो एक महीने के अंदर काम करना शुरू कर देगा.

MSME उत्पादों की बिक्री के लिए अलीबाबा, अमेजॉन की तर्ज पर एक महीने के अंदर शुरू होगा पोर्टल: गडकरी

नितिन गडकरी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

सरकार ने बृहस्पतिवार को कहा कि चीन की ईकॉमर्स कंपनी अलीबाबा और अमेरिकी कंपनी अमेजॉन की तर्ज पर सरकार ने सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम (एमएसएमई) क्षेत्र के उत्पादों के लिए एक अलग पोर्टल शुरू करने का फैसला किया है जो एक महीने के अंदर काम करना शुरू कर देगा. सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम मंत्री नितिन गडकरी ने लोकसभा में प्रश्नकाल के दौरान पूरक प्रश्नों का उत्तर देते हुए यह विश्वास भी जताया कि इस पोर्टल के माध्यम से अगले दो साल में 10 लाख करोड़ का राजस्व अर्जित होगा और एमएसएमई क्षेत्र को अच्छा बाजार मिलेगा.

तीन तलाक पर रोक वाला विधेयक धर्म से नहीं बल्कि नारी सम्मान से जुड़ा विषय- कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद

उन्होंने कहा कि एमएसएमई क्षेत्र के उद्योगों के उत्पादनों की बिक्री के लिए सरकार अलीबाबा और अमेजॉन की तर्ज पर एक विशेष पोर्टल शुरू करने जा रही है. यह पोर्टल एक महीने के अंदर शुरू हो जाएगा. गडकरी ने कहा, ‘‘इस बारे में मैंने वाणिज्य और उद्योग मंत्री पीयूष गोयल से भी बात की है.''

छेड़खानी की शिकायत करने गई नाबालिग के साथ पुलिसकर्मी ने की बदतमीज़ी, प्रियंका गांधी ने शेयर किया Video

एमएसएमई क्षेत्र को दिये जाने वाले ऋणों के संदर्भ में गडकरी ने कहा कि इस क्षेत्र को बैंकों की ओर से मिलने वाला ऋण मार्च 2017 के अंत में 10.70 लाख करोड़ रुपये था जो मार्च 2019 में बढ़कर 14.97 लाख करोड़ रुपये हो गया है. 

(इनपुट भाषा से)

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com