विदेश मंत्रालय ने कहा- विजय माल्या के प्रत्यर्पण को लेकर ब्रिटेन के साथ हम संपर्क बनाए हुए हैं

भारत शराब कारोबारी विजय माल्या के प्रत्यर्पण को लेकर ब्रिटेन की सरकार के साथ संपर्क बनाये हुए है. नयी दिल्ली द्वारा ब्रिटेन से माल्या के प्रत्यर्पण का अनुरोध के खिलाफ शराब कारोबारी सारे कानूनी विकल्पों का इस्तेमाल कर चुका है.

विदेश मंत्रालय ने कहा- विजय माल्या के प्रत्यर्पण को लेकर ब्रिटेन के साथ हम संपर्क बनाए हुए हैं

विजय माल्या (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

भारत शराब कारोबारी विजय माल्या के प्रत्यर्पण को लेकर ब्रिटेन की सरकार के साथ संपर्क बनाये हुए है. नयी दिल्ली द्वारा ब्रिटेन से माल्या के प्रत्यर्पण का अनुरोध के खिलाफ शराब कारोबारी सारे कानूनी विकल्पों का इस्तेमाल कर चुका है. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव ने बृहस्पतिवार को कहा, ‘‘भारत सरकार उसकी प्रत्यर्पण प्रक्रिया के अगले चरण के लिए ब्रिटेन के साथ संपर्क बनाए हुए है.''उन्होंने माल्या को भारत प्रत्यर्पित करने के बारे में पूछे गये एक सवाल के जवाब में आनलाइन मीडिया वार्ता में यह बात कही. 

Newsbeep


ब्रिटेन की शीर्ष अदालत के निर्णय से 64 वर्षीय इस कारोबारी को झटका लगा है क्योंकि इससे कुछ हफ्तों पहले अप्रैल में उच्च न्यायालय ने भी उसकी अपील को खारिज कर दिया था. माल्या मार्च 2016 से ब्रिटेन में है. स्काटलैंड यार्ड ने 18 अप्रैल 2018 को उसके खिलाफ प्रत्यर्पण वारंट जारी किया था और तभी से वह जमानत पर चल रहा है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



VIDEO:भारत और ऑस्ट्रेलिया का मैच देखने पहुंचा भगोड़ा विजय माल्या