विदेश सचिव ने नगरोटा आतंकी मुठभेड़ के संदर्भ में कुछ देशों के राजदूतों से की बात: सूत्र

सूत्रों के मुताबिक़ कुछ देशों के राजदूतों को आज विदेश सचिव ने नगरोटा में आतंकियों से मुठभेड़ के संदर्भ में जानकारी दी. विदेश सचिव ने राजदूतों को बताया कि कैसे उनसे मिले सबूत बताते हैं कि घटना के तार पाकिस्तान से जुड़े हैं.

विदेश सचिव ने नगरोटा आतंकी मुठभेड़ के संदर्भ में कुछ देशों के राजदूतों से की बात: सूत्र

भारत के विदेश सचिव हर्षवर्धन श्रृंगला. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

सूत्रों के मुताबिक़ कुछ देशों के राजदूतों को आज विदेश सचिव ने नगरोटा में आतंकियों से मुठभेड़ के संदर्भ में जानकारी दी. विदेश सचिव ने राजदूतों को बताया कि कैसे उनसे मिले सबूत बताते हैं कि घटना के तार पाकिस्तान से जुड़े हैं. हथियारों से पता चला कि पाकिस्तान से चल रहे आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद के आतंकी थे. सचिव ने कहा कि सांबा सेक्टर में मिले सुरंग से साफ है कि कैसे आतंकी कैसे भारत में दाखिल होना चाहते थे.और कैसे पाकिस्तान जम्मू कश्मीर में आतंक फैलाने की बड़ी योजना का हिस्सा रहा है.

इस साल अप तक दो सौ आतंकी घटना हो चुके हैं. इन घटनाओं में 199 आतंकी मारे गए हैं. DDC चुनाव में बाधा और 26/11 के दिन आतंकी हमले की योजना बना रहे थे. विदेशी मिशनों के प्रमुखों को भारत ने अपनी चिंता से अवगत कराया कि कैसे पाकिस्तान जम्मू कश्मीर को लगातार अस्थिर करने की कोशिश कर रहा है. स्थानीय चुनाव और लोकतंत्र में बाधा डाल रहा है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com