NDTV Khabar

जंगल की आग हिमाचल में कसौली के बोर्डिंग स्कूल तक पहुंची, सभी बच्चे सुरक्षित

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जंगल की आग हिमाचल में कसौली के बोर्डिंग स्कूल तक पहुंची, सभी बच्चे सुरक्षित

पाइनग्रोव स्कूल से सभी बच्चों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया

सोलन:

हिमाचल प्रदेश में करीब एक दर्जन इलाकों में जंगल की आग से नुकसान की खबर है। हालांकि यहां उत्तराखंड की तरह आग पेड़ों तक नहीं पहुंची है, लेकिन कसौली के एक स्कूल तक पहुंची आग को वक्त रहते बुझा दिया गया। इससे बड़ा हादसा टल गया।

स्कूल में थे 700 बच्चे
कसौली रोड पर पाईन ग्रोव स्कूल में करीब 700 बच्चे मौजूद थे, जब जंगल की आग स्कूल तक पहुंच गई। स्कूल के भीतर आग से निपटने के इंतजाम की पोल खुल गई। गनीमत है कि पास ही अग्निशमनकर्मी मौजूद थे, जो वक्त रहते वहां पहुंच गए और बड़ा हादसा टल गया।

टिप्पणियां

कई जगहों पर आग से जानमाल को खतरा
सोलन जिले में करीब आधा दर्जन जगहों पर जंगल की आग से जानमाल को खतरा बना हुआ है। एक स्थानीय महिला ने बताया, 'हम डरे हुए हैं। अपने जानवर को चरने के लिए नहीं भेज सकते। हमारे घरों को भी खतरा है।' सोलन के वन सम्पदा अधिकारी सचिन शर्मा ने बताया कि सोलन में जमीन पर आग है, पेड़ों पर नहीं, जिसकी वजह से आग काबू में है।


सोलन के अलावा शिमला, सिरमौर, कुल्लू और कांगड़ा में भी जंगल की आग से वन सम्पदा को नुकसान हुआ है। वन मंत्री ठाकुर सिंह भरमौरी ने कहा कि सभी अधिकारियों को अलर्ट रहने के निर्देश दिए गए हैं। जानबूझ कर आग लगाने वालों के खिलाफ सख्ती से निपटा जाएगा।



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement