NDTV Khabar

Exit Polls भूल जाएंगे जब नतीजे आएंगे, कुमारी शैलजा का दावा- हरियाणा में सरकार बनाएगी कांग्रेस

एग्जिट पोल (Exit Poll) के नतीजे चाहे कुछ भी हो, लेकिन कांग्रेस को हरियाणा में सरकार बनाने का पूरा भरोसा है. कांग्रेस (Congress) की प्रदेश अध्यक्ष कुमारी शैलजा (Kumari Selja) ने कहा कि उनकी पार्टी राज्य में अगली सरकार बनाएगी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Exit Polls भूल जाएंगे जब नतीजे आएंगे, कुमारी शैलजा का दावा- हरियाणा में सरकार बनाएगी कांग्रेस

कुमारी शैलजा को हरियाणा में कांग्रेस की सरकार बनने का भरोसा. (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. कांग्रेस का हरियाणा में सरकार बनाने का दावा
  2. कुमारी शैलजा ने कहा-गलत साबित एग्जिट पोल
  3. ज्यादातर एग्जिट पोल्स में बीजेपी को बहुमत
चंडीगढ़:

एग्जिट पोल (Exit Poll) के नतीजे चाहे कुछ भी हो, लेकिन कांग्रेस को हरियाणा में सरकार बनाने का पूरा भरोसा है. कांग्रेस (Congress) की प्रदेश अध्यक्ष कुमारी शैलजा (Kumari Selja) ने कहा कि उनकी पार्टी राज्य में अगली सरकार बनाएगी. शैलजा ने कहा, 'मैं पूरे विश्वास के साथ यह कह सकती हूं कि कांग्रेस पार्टी हरियाणा (Haryana) में अगली सरकार बनाने जा रही है.' उन्होंने दावा किया कि उनकी पार्टी राज्य की 90 विधानसभा सीटों में से 45 से अधिक सीटों पर जीत हासिल करेगी. जब उनसे पूछा गया कि उन्हें इस बारे में इतना विश्वास कैसे है तो शैलजा ने कहा कि उनका आकलन 'फीडबैक पर आधारित है' जो उन्हें राज्यभर में उम्मीदवारों से मिला है.

Poll of Exit Polls Haryana 2019: हरियाणा में फिर बीजेपी सरकार, 60 से अधिक सीटें मिलने का अनुमान


उन्होंने कहा कि भाजपा ने राष्ट्रीय मुद्दों पर लोगों का ध्यान मोड़ दिया और बेरोजगारी, अर्थव्यवस्था, किसानों की समस्याओं और बिगड़ती कानून व्यवस्था जैसे मुद्दों पर बात नहीं की. एग्जिट पोल में हरियाणा में भाजपा की ऐतिहासिक जीत का अनुमान लगाए जाने पर उन्होंने कहा कि वह इस तरह के अनुमानों पर भरोसा नहीं करती है. उन्होंने यहां पत्रकारों से कहा, 'मुझे सब पता है कि कांग्रेस चुनाव जीतेगी और हरियाणा में सरकार बनाएगी.'

Poll of Exit Polls 2019: कांग्रेस को फिर झटका- महाराष्ट्र और हरियाणा में एक बार फिर बन सकती है BJP की सरकार

भाजपा के अनुच्छेद 370 को निरस्त किए जाने समेत अन्य राष्ट्रीय मुद्दों को उठाये जाने पर शैलजा ने कहा कि सत्तारूढ़ पार्टी को अपने कार्यों और राज्य नेतृत्व पर विश्वास नहीं था. उन्होंने कहा, 'भाजपा में आत्मविश्वास की कमी थी और उसने पार्टी के सभी शीर्ष नेताओं को प्रचार में उतार दिया. इनमें से किसी ने स्थानीय मुद्दों के बारे में बात नहीं की. उन्होंने इस बारे में बात नहीं की कि उन्होंने कितने वादे पूरे किए या उनके शासन के पांच वर्षों के दौरान उन्होंने क्या विकास किया.'

Poll of Exit Polls 2019: भाजपा ने एक्जिट पोल को अपेक्षा के अनुरूप बताया, विपक्ष ने किया खारिज

बता दें कि ज्यादातर एग्जिट पोल में हरियाणा में बीजेपी को 60 से अधिक सीटें जीतने का अनुमान लगाया गया है. NDTV खुद का एग्जिट पोल नहीं करता, लेकिन NDTV ने सभी न्यूज चैनलों और सर्वे एजेंसियों द्वारा जारी किए गए एक्जिट पोल्स को मिलाकर 'पोल ऑफ एग्जिट पोल्स' (Poll of Exit Polls) जारी किया. NDTV के पोल ऑफ एग्जिट पोल्स (Poll of Exit Polls) के अनुसार हरियाणा में BJP को 66 सीटें मिलती दिख रही हैं. वहीं, कांग्रेस 14 सीटें मिलने का अनुमान है. वहीं बात करें अन्य पार्टियों की तो उनके खाते में 2 सीटें जाने का अनुमान है. हरियाणा में 90 सदस्यीय विधानसभा के लिए बहुमत का आंकड़ा 46 है.

पिछले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को मात देकर BJP अपने दम पर सत्ता में आई थी. ऐसे में जहां BJP पिछले प्रदर्शन को दोहराने की उम्मीद में है. वहीं कांग्रेस खोई ज़मीन वापस लेने के लिए बेक़रार है. बता दें कि चुनावी नतीजे 24 अक्टूबर को आएंगे.

टिप्पणियां

VIDEO: Poll of Exit Polls 2019: सभी एग्जिट पोल में बीजेपी आगे



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement