महाराष्ट्र में सरकार का गठन अगले हफ्ते, CM का पहला टर्म शिवसेना को, कांग्रेस का बन सकता है स्पीकर- सूत्र

वहीं, महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर भाजपा (BJP) और शिवसेना (Shiv Sena) में चल रहे झगड़े के बीच आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने नसीहत दी है.

महाराष्ट्र में सरकार का गठन अगले हफ्ते, CM का पहला टर्म शिवसेना को, कांग्रेस का बन सकता है स्पीकर- सूत्र

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे और एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार.

खास बातें

  • सीएम का पहला टर्म शिवसेना को
  • कांग्रेस को मिल सकता है स्पीकर पद
  • अगले हफ्ते साफ हो सकती है तस्वीर
मुंबई:

महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर बरकरार सस्पेंस के बीच सूत्रों के हवाले से खबर आई है कि अगले हफ्ते महाराष्ट्र में सरकार का गठन हो सकता है. सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस, एनसीपी और शिवसेना के बीच न्यूनतम साझा कार्यक्रम को लेकर करीब-करीब सहमति बन गई है. साथ ही बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री का पहला टर्म शिवसेना को मिल सकता है, वहीं कांग्रेस का स्पीकर बन सकता है. इसके साथ ही मंत्रियों के चयन को लेकर खबर है कि तीन पार्टियों के विधायकों की संख्या के आधार पर मंत्रियों का चयन किया जाएगा. नई सरकार किसानों के एजेंडे को लागू करेगी. 

वहीं, महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर भाजपा (BJP) और शिवसेना (Shiv Sena) में चल रहे झगड़े के बीच आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने नसीहत दी है. मोहन भागवत ने कहा है कि स्वार्थ खराब चीज होती है. भागवत ने कहा, 'आपस में झगड़ने से दोनों की हानि होती है. झगड़ने के बाद अब भी बंद नहीं हुए. स्वार्थ बहुत खराब बात है. अपने स्वार्थ को बहुत कम लोग छोड़ पाए.' वहीं, दूसरी ओर शिवसेना ने एनडीए से बाहर करने का ऐलान करने पर भारतीय जनता पा्रटी पर निशाना साधा.

शिवसेना का BJP पर हमला- छत्रपति के महाराष्ट्र से लिया गया पंगा तुम्हारा तंबू उखाड़ कर रहेगा

इसके अलावा शिवसेना के मुखपत्र सामना में एक बार फिर इशारों में बीजेपी पर हमला बोला गया है. उसमें लिखा गया है कि किस आधार पर, किसकी अनुमति से NDA में शिवसेना के नहीं होने की घोषणा की गई. हमें 'एनडीए' से निकालने वाले तुम कौन? घोषणा करने वाले को शिवसेना का 'मर्म' और NDA का कर्म-धर्म नहीं पता. NDA के जन्म और प्रसव पीड़ा को शिवसेना ने अनुभव किया है. भारतीय जनता पार्टी के बगल में भी कोई खड़ा नहीं होना चाहता था. जब NDA की नीव रखी गई तब आज के 'दिल्लीश्वर' गुदड़ी में भी नहीं रहे होंगे. जिसने NDA की स्थापना की, उसे ही बाहर निकालने की नीच घोषणा की गई.

शिवसेना, कांग्रेस और NCP के बीच गठबंधन के आसार बढ़े, महापौर के चुनाव में दिखी नजदीकियों की एक झलक 

साथ ही लिखा है, शिवसेना प्रमुख की पुण्यतिथि पर उनके ही संगठन को बाहर करने का ऐलान किया गया. पिछले साढ़े सात सालों में एनडीए के अस्तित्व को नष्ट कर दिया. छत्रपति शिवराय के महाराष्ट्र से लिया गया पंगा तुम्हारा तंबू उखाड़ कर रहेगा. हमने महाराष्ट्र में कृतघ्न और विश्वासघाती प्रवृत्ति को कई बार जीवनदान दिया. आज यही प्रवृत्ति शिवसेना की पीठ पर वार करने का प्रयास कर रही है. अगर हमने कांग्रेस से हाथ मिलाया तो हम पर आरोप पत्र क्यों नहीं लाए?

महाराष्ट्र की सरकार पर सस्पेंस बरकरार! सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद भी NCP चीफ शरद पवार ने नहीं खोले पत्ते

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: महानरपालिका के महापौर चुनाव में कांग्रेस और एनसीपी ने नहीं उतारे अपने उम्मीदवार