टीम गहलोत के "Housie" के खेल में पूर्व BSP विधायक को मिली जीत

योग, कुकिंग क्लास जैसे मस्ती भरे कार्यक्रम के बाद, राजस्थान कांग्रेस के विधायकों ने अभिनेता आमिर खान की ब्लॉकबस्टर फिल्म लगान देख दिन पूरा किया.

टीम गहलोत  के

खेल को बसपा के छह पूर्व विधायकों में से एक जोगिंदर सिंह अवाना ने जीता.

जयपुर:

योग, कुकिंग क्लास जैसे मस्ती भरे कार्यक्रम के बाद, राजस्थान कांग्रेस के विधायकों ने अभिनेता आमिर खान की ब्लॉकबस्टर फिल्म लगान देख दिन पूरा किया. विधायक जयपुर के एक आलीशान होटल में ठहरे हैं. वहीं कांग्रेस को अशोक गहलोत की अगुवाई वाली सरकार को सचिन पायलट खेमे की बगावत से बचाने का कठिन काम करना पड़ रहा है. गहलोत के खेमे के विधायकों ने "Housie" का खेल खेला. खेल को बसपा के छह पूर्व विधायकों में से एक जोगिंदर सिंह अवाना ने जीता. जिन्होंने अशोक गहलोत सरकार को राजस्थान विधानसभा में अपनी स्थिति मजबूत करने में मदद की है. 

सूत्रों का कहना है कि राजस्थान कांग्रेस सरकार में मची उथल-पुथल और नंबर की दौड़ के बीच विधायकों को कांग्रेस के साथ वोट देने से रोकने के लिए बसपा अदालत जा सकती है. इस बीच, अशोक गहलोत ने शनिवार को बीपीटी के दो विधायकों का समर्थन हासिल कर अपनी अस्थिर सरकार को मजबूत करने की कोशिश की. दो विधायकों के जाने से मुख्यमंत्री का समर्थन कर रहे विधायकों की संख्या में कमी आ सकती थी. कांग्रेस अपने खेमे को सचिन पायलट के विद्रोही खेमे से बचाए रखने के लिए संघर्ष कर रही है.

200 सदस्यों वाली राजस्थान विधानसभा में , कांग्रेस के पास 107 विधायक हैं, जिनमें 19 असंतुष्ट हैं और जिन्हें स्पीकर द्वारा अयोग्य घोषित करने के नोटिस जारी किए गए हैं. कांग्रेस ने दावा किया है कि गहलोत सरकार को 109 विधायकों का समर्थन प्राप्त है, जिसमें दो बीटीपी विधायक भी शामिल हैं. 
 

राजस्थान कांग्रेस में जारी संकट के बीच राज्यपाल से मिले CM अशोक गहलोत
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com