NDTV Khabar

पूर्व CEC टीएस कृष्णमूर्ति ने ईवीएम पर दिए बयान का किया खंडन

पूर्व मुख्य चुनाव आयुक्त टीएस कृष्णमूर्ति ने उन मीडिया रिपोर्टों का खंडन किया है, जिनमें उनके एक बयान के हवाले से गुजरात और हिमाचल विधानसभा चुनाव में ईवीएम में गड़बड़ी की बात कही गई थी.

132 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
पूर्व CEC टीएस कृष्णमूर्ति ने ईवीएम पर दिए बयान का किया खंडन

प्रतीकात्मक फोटो.

नई दिल्ली:

पूर्व मुख्य चुनाव आयुक्त टीएस कृष्णमूर्ति ने उन मीडिया रिपोर्टों का खंडन किया है, जिनमें उनके एक बयान के हवाले से गुजरात और हिमाचल प्रदेश के विधानसभा चुनाव में इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों (ईवीएम) में गड़बड़ी किए जाने की बात कही गई थी. कृष्णमूर्ति ने मीडिया रिपोर्टों में उनके बयान को गलत तरीके से पेश करने की चुनाव आयोग को भी सूचना दी है. आयोग की ओर से जारी बयान में बताया गया कि कृष्णमूर्ति ने ईमेल कर इस बारे में स्पष्टीकरण दिया है.

यह भी पढ़ें : पूर्व मुख्य चुनाव आयुक्त टीएस कृष्णमूर्ति ने EVM के बारे में दिया बड़ा बयान

कृष्णमूर्ति ने कहा, 'मैंने कभी भी ऐसा कोई विचार व्यक्त नहीं किया, ना ही इस विषय पर किसी हिंदी अखबार ने मुझसे साक्षात्कार किया. मैंने हमेशा ईवीएम को पूरी तरह से विश्वसनीय बताते हुये न सिर्फ इसकी तरफदारी की है बल्कि इसे भारत का गौरव भी बताया है.' 


यह भी पढ़ें : गुजरात-हिमाचल में वोटों की गिनती जारी, मुख्य चुनाव आयुक्त बोले- EVM से छेड़छाड़ नहीं हो सकती

कृष्णमूर्ति ने कहा, 'ऐसा लगता है कि आगामी चुनाव में मतदाताओं को डराने के लिए कोई मेरे नाम का दुरुपयोग कर रहा है.' उन्होंने कहा कि वह एक बार फिर दोहराना चाहते हैं कि ईवीएम पूरी तरह से भरोसेमंद हैं और इनमें गड़बड़ी नहीं की जा सकती है.

टिप्पणियां

VIDEO : ईवीएम से छेड़छाड़ के सबूत नहीं : NDTV से बोले मुख्य चुनाव आयुक्त

कृष्णमूर्ति ने आयोग से उनके खंडन और स्पष्टीकरण को सार्वजनिक करने और प्रकाशित प्रसारित करने का भी अनुरोध किया, जिससे उनके नाम से प्रकाशित गलत मीडिया रिपोर्टों के कारण मतदाताओं को भ्रमित होने से बचाया जा सके. गौरतलबहै कि मंगलवार को कृष्णमूर्ति के हवाले से प्रकाशित कुछ मीडिया रिपोर्टों में गुजरात और हिमाचल प्रदेश में ईवीएम में गड़बड़ी किये जाने की बात कही गयी थी.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement