NDTV Khabar

पूर्व विदेश सचिव जयशंकर टाटा समूह के प्रमुख के तौर पर नियुक्त

जयशंकर की नियुक्ति को लेकर कंपनी ने बयान जारी करके कहा कि एस जयशंकर टाटा संस के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन को रिपोर्ट करेंगे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पूर्व विदेश सचिव जयशंकर टाटा समूह के प्रमुख के तौर पर नियुक्त

एस जयशंकर की फाइल फोटो

खास बातें

  1. जयशंकर टाटा समूह के वैश्विक कॉरपोरेट मामलों को देखेंगे
  2. टाटा समूह के चेयरमैन ने जयशंकर के शामिल होने पर जताई खुशी
  3. पहले भारत सरकार के विदेश सचिव थे जयशंकर
नई दिल्ली:

टाटा कंपनी ने देश के पूर्व विदेश सचिव एस जयशंकर को टाटा समूह का अध्यक्ष चुना है. वह कंपनी के लिए वैश्विक कॉरपोरेट मामले देखेंगे. जयशंकर की नियुक्ति को लेकर कंपनी ने बयान जारी करके कहा कि एस जयशंकर टाटा संस के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन को रिपोर्ट करेंगे. साथ ही कहा गया कि नई भूमिका में जयशंकर टाटा समूह के वैश्विक कॉरपोरेट मामलों और अंतरराष्ट्रीय रणनीति विकास का काम देखेंगे. टाटा संस के अंतरराष्ट्रीय कार्यालय उन्हें रिपोर्ट करेंगे. गौरतलब है कि जयशंकर जनवरी , 2015 से जनवरी , 2018 के दौरान भारत सरकार में विदेश सचिव के पद पर रहे थे.

यह भी पढ़ें: डीएवी ग्रुप के स्कूलों में होगा टाटा क्लासएज का इस्तेमाल

वह टाटा से जुड़ने के बाद कंपनियों के वैश्विक स्तर पर विभिन्न देशों में अपनी कारोबारी उपस्थिति को मजबूत करने के लिए काम करेंगे. उनकी नियुक्ति पर टाटा समूह के चेयरमैन चंद्रशेखरन ने कहा कि एस जयशंकर का गहन अनुभव और अंतरराष्ट्रीय मामलों पर उनकी समझ समूह के लिए काफी मूल्यवान होगा और इससे उनकी कंपनी का काफी फायदा पहुंचेगा. साथ ही हम वैश्विक स्तर पर अपने ब्रांड को और मजबूत करने पर काम कर पाएंगे.


टिप्पणियां

VIDEO: टाटा ने मिस्त्री को दिखाया बाहर का रास्ता.

खास बात यह है कि जयशंकर 1977 में भारतीय विदेश सेवा से जुड़े थे. वह सिंगापुर में उच्चायुक्त , चीन और अमेरिका में भारत के राजदूत भी रह चुके हैं. (इनपुट भाषा से)  



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement