पूर्व विदेश सचिव जयशंकर टाटा समूह के प्रमुख के तौर पर नियुक्त

जयशंकर की नियुक्ति को लेकर कंपनी ने बयान जारी करके कहा कि एस जयशंकर टाटा संस के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन को रिपोर्ट करेंगे.

पूर्व विदेश सचिव जयशंकर टाटा समूह के प्रमुख के तौर पर नियुक्त

एस जयशंकर की फाइल फोटो

खास बातें

  • जयशंकर टाटा समूह के वैश्विक कॉरपोरेट मामलों को देखेंगे
  • टाटा समूह के चेयरमैन ने जयशंकर के शामिल होने पर जताई खुशी
  • पहले भारत सरकार के विदेश सचिव थे जयशंकर
नई दिल्ली:

टाटा कंपनी ने देश के पूर्व विदेश सचिव एस जयशंकर को टाटा समूह का अध्यक्ष चुना है. वह कंपनी के लिए वैश्विक कॉरपोरेट मामले देखेंगे. जयशंकर की नियुक्ति को लेकर कंपनी ने बयान जारी करके कहा कि एस जयशंकर टाटा संस के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन को रिपोर्ट करेंगे. साथ ही कहा गया कि नई भूमिका में जयशंकर टाटा समूह के वैश्विक कॉरपोरेट मामलों और अंतरराष्ट्रीय रणनीति विकास का काम देखेंगे. टाटा संस के अंतरराष्ट्रीय कार्यालय उन्हें रिपोर्ट करेंगे. गौरतलब है कि जयशंकर जनवरी , 2015 से जनवरी , 2018 के दौरान भारत सरकार में विदेश सचिव के पद पर रहे थे.

यह भी पढ़ें: डीएवी ग्रुप के स्कूलों में होगा टाटा क्लासएज का इस्तेमाल

वह टाटा से जुड़ने के बाद कंपनियों के वैश्विक स्तर पर विभिन्न देशों में अपनी कारोबारी उपस्थिति को मजबूत करने के लिए काम करेंगे. उनकी नियुक्ति पर टाटा समूह के चेयरमैन चंद्रशेखरन ने कहा कि एस जयशंकर का गहन अनुभव और अंतरराष्ट्रीय मामलों पर उनकी समझ समूह के लिए काफी मूल्यवान होगा और इससे उनकी कंपनी का काफी फायदा पहुंचेगा. साथ ही हम वैश्विक स्तर पर अपने ब्रांड को और मजबूत करने पर काम कर पाएंगे.

VIDEO: टाटा ने मिस्त्री को दिखाया बाहर का रास्ता.


खास बात यह है कि जयशंकर 1977 में भारतीय विदेश सेवा से जुड़े थे. वह सिंगापुर में उच्चायुक्त , चीन और अमेरिका में भारत के राजदूत भी रह चुके हैं. (इनपुट भाषा से)  


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com