लुईस बर्जर रिश्वत कांड : गोवा के पूर्व मंत्री अलेमाओ गिरफ़्तार, कामत पर भी लटकी तलवार

चर्चिल अलेमाओ की फाइल तस्वीर

गोवा:

लुइस बर्जर रिश्वत मामले में गोवा के पूर्व पीडब्ल्यूडी मंत्री और कांग्रेस नेता चर्चिल अलेमाओ को गिरफ़्तार कर लिया गया है। इसके साथ गोवा के पूर्व मुख़्यमंत्री दिगंबर कामत पर भी गिरफ़्तारी का संकट मंडरा रहा है।

क्राइम ब्रांच की ओर से पहले अलेमाओ से  पूछताछ की गई जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया, अलेमाओ पर आरोप है कि उनको अमेरिकी कंसल्टेंसी फर्म लुईस बर्जर की ओर से दो वॉटर डेवेलपमेंट प्रोजेक्ट के लिए करोड़ों रुपये रिश्वत दी गई है।

जापान इंटरनेशनल कॉपरेशन एजेंसी की ओर से फंड किए गए इन प्रोजेक्ट्स में से एक गोवा और एक असम में लगाया जाना था, इस मामले में जापान इंटरनेशनल कॉपरेशन एजेंसी के प्रोजेक्ट प्रमुख आनंद वाचसुंदर और लुईस बर्जर के भारत में अधिकारी रहे सत्यकाम मोहंती को पुलिस पहले ही गिरफ़्तार कर चुकी है।

अलेमाओ पहले सांसद रह चुके हैं। इस बीच  इसी मामले में  रिश्वत लेने के आरोपों में घिरे गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री दिगंबर कामत की अग्रिम ज़मानत पर 7 अगस्त को सुनवाई होने वाली है हालांकि कोर्ट की ओर से उन्हें 7 तारीख तक अग्रिम ज़मानत दे दी गई है, यानि कामत सात अगस्त तक सुरक्षित हैं।

कामत सरकार के दौरान PWD मंत्री रहे चर्चिल अलेमाओ की गिरफ़्तारी के बाद कामत पर भी गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है...और इस मामले में क्राइम ब्रांच उनसे पूछताछ भी कर चुकी है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

राज्य के मौजूदा उप मुख्यमंत्री फ्रांसिस डिसूजा के अनुसार क़ानून अपना काम कर रहा है और जांच में जो दोषी पाया जाएगा उस पर क़ानूनी कार्रवाई की जाएगी।