NDTV Khabar

झारखंड के पूर्व कांग्रेस प्रमुख डॉ. अजय कुमार ने NDTV को बताया, क्यों AAP में हुए शामिल

पूर्व आईपीएस अधिकारी कुमार ने पिछले माह झारखंड कांग्रेस के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
नई दिल्ली:

झारखंड कांग्रेस के पूर्व प्रमुख अजय कुमार गुरुवार को दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की मौजूदगी में आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए. अजय कुमार ने कहा कि आप ही सच्चे अर्थों में ‘आम आदमी' की पार्टी है जिसमें कोई भी शामिल हो सकता है और विकास के लिए काम कर सकता है. डॉक्टर अजय कुमार ईमानदार और साफ-सुथरी छवि के नेता माने जाते हैं. कुमार जमशेदपुर से सांसद भी रह चुके हैं. पूर्व आईपीएस अधिकारी कुमार ने पिछले माह झारखंड कांग्रेस के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था. उन्होंने कुछ सहयोगियों पर पार्टी की जगह अपने निजी हितों को बढ़ावा देने और भ्रष्टाचार में लिप्त होने का आरोप लगाया है. उन्होंने एनडीटीवी को बताया कि कांग्रेस से इस्तीफा देकर उन्होंने आम आदमी पार्टी क्यों ज्वाइन की.

राजस्थान में BSP के विधायकों का कांग्रेस में शामिल होना प्रियंका गांधी की इस रणनीति का हिस्सा?


सवाल- कांग्रेस जैसी राष्ट्रीय पार्टी छोड़कर आम आदमी पार्टी जैसी क्षेत्रीय पार्टी में क्यों शामिल हुए?

जवाब: राजनीति में राष्ट्रीय या क्षेत्रीय नहीं होता. फ्रांस की एक पार्टी चुनाव से 8 महीने पहले बनी लेकिन उन्होंने चुनाव जीता और पूरे देश पर कब्जा किया. मुद्दा यह है कि आप की विचारधारा जनता के हित में है या नहीं है. आम आदमी पार्टी के बहुत से नेता मेरे बहुत पुराने दोस्त हैं. बिहार झारखंड के लोग जब भी दिल्ली से वापस घर आते हैं तो वह बोलते हैं कि यहां पर अच्छे स्कूल और अस्पताल क्यों नहीं है? दिल्ली में तो सरकार सब कुछ अच्छा कर रही है. लोग बोलते हैं कि बिजली पानी में यहां पर हमारा इतना खर्चा होता है जबकि दिल्ली में सरकार आधे दाम पर दे रही है.

क्या सोनिया गांधी कांग्रेस को पुनर्जीवित कर पाएंगी?

सवाल: कांग्रेस पार्टी छोड़ने के पीछे क्या वजह है?

जवाब: मैं अतीत के बारे में कोई टिप्पणी नहीं करना चाहता. ऐसा करना एक खराब उदाहरण पेश करेगा. कांग्रेस में मुझे जिम्मेदारी भी मिली. अच्छा समय भी बीता. लेकिन मुझे वहां नैतिकता के आधार पर दिक्कत हो रही थी.

सवाल: दिल्ली और झारखंड दोनों जगह विधानसभा चुनाव आने वाले हैं. आप झारखंड से हैं. ऐसे में आपकी क्या भूमिका रहेगी?

टिप्पणियां

जवाब: यह बात पार्टी तय करेगी. जो पार्टी कहेगी वो करूंगा.

VIDEO: महाराष्ट्र में कांग्रेस और NCP के बीच बंटी सीटें



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement