NDTV Khabar

कर्नाटक के पूर्व सीएम एसएम कृष्णा भाजपा में हुए शामिल, बोले- देश को नई ऊंचाई पर ले जा रहे हैं पीएम मोदी

127 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
कर्नाटक के पूर्व सीएम एसएम कृष्णा भाजपा में हुए शामिल, बोले- देश को नई ऊंचाई पर ले जा रहे हैं पीएम मोदी
नई दिल्ली: यूपीए सरकार में विदेश मंत्री रह चुके और कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एसएम कृष्णा कांग्रेस छोड़ने के करीब सात हफ्ते बाद बुधवार को दिल्ली में भाजपा में शामिल हो गए. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और कर्नाटक से अनंत कुमार एवं आर अशोक तथा अन्य नेताओं की मौजूदगी में एसएम कृष्णा भाजपा में शामिल हुए. कृष्णा 15 मार्च को ही भाजपा में शामिल होने वाले थे, लेकिन अपनी बहन के निधन के चलते उन्हें इसे टालना पड़ा था.

कृष्णा ने भाजपा में शामिल होने के बाद कहा कि वह ऐसी पार्टी में आकर बहुत सम्मानित महसूस कर रहे हैं, जिसमें भारत को नई ऊंचाइयों पर ले जाने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जैसे नेता हैं. दक्षिण भारत में अपने पांव फैलाने का प्रयास कर रही भाजपा के लिए कृष्णा का साथ आना बड़ी बात है. अगले वर्ष कर्नाटक में विधानसभा चुनाव होने हैं.

भाजपा मुख्यालय पर पार्टी में शामिल होने के बाद कृष्णा ने कहा, मुझे बहुत प्रसन्नता है कि मैं ऐसी पार्टी में शामिल हो रहा हूं जिसका नेतृत्व महान नेताओं ने किया है. प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में मैं भारत को तेजी से उभरते हुए देख रहा हूं, जिसमें पार्टी अध्यक्ष अमित शाह सक्षम तरीके से सहयोग कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि अटल बिहार वाजपेयी के प्रधानमंत्री रहने के समय से ही भाजपा नेताओं के साथ उनके संबंध सौहार्दपूर्ण रहे हैं.

अमित शाह ने कृष्णा का भाजपा में स्वागत करते हुए कहा कि उनका हमारे साथ जुड़ना सभी ईमानदार नेताओं के लिए संदेश है कि उन्हें प्रधानमंत्री मोदी के हाथ मजूबत करने चाहिए.

84-वर्षीय कृष्णा ने कांग्रेस से 29 जनवरी को इस्तीफे की घोषणा करते हुए कहा था कि पार्टी इस बारे में भ्रम की स्थिति में है कि उसे जन नेताओं की जरूरत है या नहीं. कृष्णा 1999 से 2004 तक कर्नाटक के मुख्यमंत्री थे. वह देश के विदेश मंत्री और महाराष्ट्र के गवर्नर भी रह चुके हैं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement