NDTV Khabar

बिना कागजात भारत आना चाहते थे मालदीव के पूर्व उप- राष्ट्रपति, भारतीय कोस्ट गार्ड ने वापस भेजा

अभी तक मिली जानकारी के अनुसार गफूर भारत में राजनीतिक शरण लेने की तैयारी में थे. उन्हें डर है कि अगर वह मालदीव में रहते हैं तो उनकी हत्या हो सकती है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बिना कागजात भारत आना चाहते थे मालदीव के पूर्व उप- राष्ट्रपति, भारतीय कोस्ट गार्ड ने वापस भेजा

मालदीव के पूर्व उप राष्ट्रपति को वापस भेजा गया

खास बातें

  1. बगैर कागजात के भारत आना चाहते थे मालदीव के पूर्व उप राष्ट्रपति
  2. कोस्ट गार्ड ने वापस मालदीव भेजा
  3. भारत में राजनीतिक शरण चाहते थे पूर्व उप राष्ट्रपति
नई दिल्ली:

भारतीय कोस्ट गार्ड ने मालदीव के पूर्व उप - राष्ट्रपति को बैगर कागजात के भारत में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी है. कोस्ट गार्ड ने उन्हें वापस अपने देश भेज दिया है. जानकारी के अनुसार मालदीव के पूर्व उप राष्ट्रपति अहमद अदीब अब्दुल गफूर एक कार्गो जहाज से तमिलनाडु के तुतिकोरीन पहुंचे थे. लेकिन उनके पास  भारत में प्रवेश को लेकर कोई कागजात नहीं होने की वजह से कोस्ट गार्ड ने उन्हें वापस भेज दिया. अभी तक मिली जानकारी के अनुसार गफूर भारत में राजनीतिक शरण लेना चाहते थे. उन्हें डर है कि अगर वह मालदीव में रहते हैं तो उनकी हत्या हो सकती है. बता दें कि मालदीव में उनके ऊपर कई भ्रष्टाचार के मामले हैं. वह मालदीव में नजरबंद थे. 


एक पुलिस अधिकारी ने ‘पीटीआई-भाषा' को बताया कि मालदीव नेता को लेकर जिला पुलिस के पास में कोई नई जानकारी नहीं है. उन्होंने बताया कि जहाज में चालक दल के नौ सदस्य भी सवार थे. केन्द्र सरकार की पहले की सूचना के अनुसार मालदीव के नागरिक के पास वैध दस्तावेज नहीं थे. इसके बाद ही उन्हें वापस जाने के लिए कहा गया था. उन्होंने बताया कि स्थानीय पुलिस की भूमिका सुरक्षा प्रदान करने तक ही सीमित थी. गौरतलब है कि अदीब गुरुवार को समुद्री मार्ग से भारत पहुंचे थे लेकिन वैध दस्तावेज नहीं होने के कारण उन्हें प्रवेश की अनुमति नहीं दी गई थी. 

VIDEO: मालदीव के संसद में पीएम मोदी

टिप्पणियां



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement