पंजाब में पूर्व सांसद ने छोड़ी BJP, किसानों के प्रति असंवेदनशील होने का आरोप पार्टी पर लगाया : रिपोर्ट

Punjab में BJP नेता तीन नए केंद्रीय कृषि कानूनों को लेकर भारी असंतोष का सामना कर रहे हैं. पार्टी छोड़ने वाले हरिंदर सिंह खालसा संसद सदस्य रहे हैं. 

पंजाब में पूर्व सांसद ने छोड़ी BJP, किसानों के प्रति असंवेदनशील होने का आरोप पार्टी पर लगाया : रिपोर्ट

हरिंदर सिंह खालसा फतेहगढ़ से लोकसभा सांसद रहे हैं.

चंडीगढ़:

पंजाब में पूर्व लोकसभा सांसद (Former Punjab MP Quit BJP) हरिंदर सिंह खालसा ने BJP से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने पार्टी नेताओं और सरकार पर किसानों, महिलाओं और बच्चों की मुश्किलों के प्रति असंवेदनशीलता का विरोध करते हुए यह निर्णय किया है.  एएनआई ने शनिवार को उनके इस्तीफे की जानकारी दी.पंजाब में बीजेपी नेता तीन नए केंद्रीय कृषि कानूनों को लेकर भारी असंतोष का सामना कर रहे हैं. पार्टी छोड़ने वाले हरिंदर सिंह खालसा लोकसभा सदस्य रहे हैं. 

आंदोलित किसानों (Farmers protest) का कहना है कि इन कृषि कानूनों से नियंत्रित बाजार ढह जाएगा और सरकार एमएसपी (MSP) पर गेहूं-चावल खरीदना बंद कर देगी. हजारों किसान सिंघु और टिकरी बॉर्डर समेत दिल्ली की सीमाओं पर एक महीने से आंदोलन कर रहे हैं. किसानों का कहना है कि वे कृषि कानूनों को खत्म कराए बिना वापस नहीं जाएंगे. इन कानूनों को सितंबर में संसद में संक्षिप्त बस के बाद पारित कराया गया था.


खालसा ने 2014 में पंजाब के फतेहगढ़ साहिब से लोकसभा चुनाव आम आदमी पार्टी के टिकट पर जीता था, लेकिन 2019 में बीजेपी में शामिल गए थे. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के केंद्रीय नेतृत्व से मतभेद के कारण उन्होंने पार्टी छोड़ी थी.

कृषि कानूनों और एमएसपी पर केंद्र सरकार से बातचीत को राजी हुए किसान

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com