NDTV Khabar

नौसेना के पूर्व प्रमुख बोले- पुलवामा का राजनीतिक लाभ उठाने से दलों को रोके चुनाव आयोग

पुलवामा में हुए आतंकी हमले और जवाब में पाकिस्तान में हुई एयर स्ट्राइक को चुनाव में मुद्दा बनने पर नौसेना के प्रमुख एडमिरल एल रामदास (former Navy chief Admiral L Ramdas) ने नाराजगी जाहिर की है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
नौसेना के पूर्व प्रमुख बोले- पुलवामा का राजनीतिक लाभ उठाने से दलों को रोके चुनाव आयोग

नौसेना के पूर्व प्रमुख ने की सुरक्षा बलों के ऑपरेशन का राजनीतिकरण रोकने की मांग.

नई दिल्ली:

पुलवामा में हुए आतंकी हमले और जवाब में पाकिस्तान में हुई एयर स्ट्राइक को चुनाव में मुद्दा बनने पर नौसेना के पूर्व प्रमुख एडमिरल एल रामदास (former Navy chief Admiral L Ramdas) ने नाराजगी जाहिर की है. उन्होंने चुनाव आयोग से अनुरोध किया है कि उसे राजनीतिक दलों को पुलवामा हमला, बालाकोट की हवाई कार्रवाई और विंग कमांडर अभिनंदन के पाकिस्तान से वापस आने के मुद्दे को मतदाता को लुभाने के लिए इस्तेमाल करने से रोकने के लिए तत्काल हस्तक्षेप करना चाहिए. 

यह भी पढ़ें- पुलवामा हमले में शहीद हुए जवानों के परिजनों ने बालाकोट में आतंकवादियों के मारे जाने के सबूत मांगे

मुख्य निर्वाचन आयुक्त सुनील अरोड़ा को लिखे एक खुले खत में एडमिरल एल रामदास (सेवानिवृत्त) ने पार्टियों द्वारा राजनीतिक फायदे के लिए सशस्त्र बलों के शौर्य का इस्तेमाल किये जाने की हालिया घटनाओं पर चिंता व्यक्त की. उन्होंने कहा कि कुछ ही सप्ताह में चुनाव होने वाले हैं और ऐसे में खासतौर पर महत्वपूर्ण है कि किसी भी राजनीतिक दल द्वारा मतदाताओं को प्रभावित करने के लिए इन घटनाओं का इस्तेमाल नहीं किया जाए. उन्होंने दो पन्नों के पत्र में लिखा कि सशस्त्र बल जिस संरचना, मूल्यों और माहौल से जुड़े होते हैं, वह अराजनीतिक और धर्मनिरपेक्ष रहा है. 


टिप्पणियां

वीडियो- मुकाबलाः भारत-पाकिस्तान के बीच टेंशन में अब आगे क्या होगा? 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement