NDTV Khabar

पूर्व PM मनमोहन सिंह का खुलासा, अगर नरसिम्हा राव ने मान ली होती गुजराल की ये सलाह तो रुक सकते थे 84 के दंगे

डॉ. मनमोहन सिंह ने कहा कि अगर तत्कालीन गृह मंत्री नरसिम्हा राव ने इंद्र कुमार गुजराल की सलाह मानी होती और तत्परता दिखाई होती तो नरसंहार को रोका जा सकता था.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां

खास बातें

  1. पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने किया खुलासा
  2. कहा, गुजराल ने दी थी राव को सेना बुलाने की सलाह
  3. अगर मान ली गई होती बात तो रुक सकते थे दंगे
नई दिल्ली :

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने 1984 के सिख विरोधी दंगों को लेकर बड़ा बयान दिया है. एक कार्यक्रम में बोलते हुए डॉ. मनमोहन सिंह ने कहा कि अगर तत्कालीन गृह मंत्री नरसिम्हा राव ने इंद्र कुमार गुजराल की सलाह मानी होती और तत्परता दिखाई होती तो नरसंहार को रोका जा सकता था. डॉ. मनमोहन सिंह ने कहा, ''जब 84 के दंगे हुए तो इंद्र कुमार गुजराल उस वक्त के गृह मंत्री नरसिम्हा राव के पास गए और उनसे कहा कि स्थिति बहुत नाजुक है. ऐसे में सरकार जितनी जल्दी सेना को बुला ले उतना ठीक. अगर वह सलाह मान ली गई होती तो 84 में हुए नरसंहार को रोका जा सकता था''.

टिप्पणियां

आपको बता दें कि बुधवार को पूर्व प्रधानमंत्री इंद्र कुमार गुजराल की जयंती थी. इस मौके पर देश के तमाम हिस्सों में कई कार्यक्रम आयोजित किये गए थे. इसी कड़ी में दिल्ली में भी कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. जिसमें पूर्व पीएम डॉ. मनमोहन सिंह समेत तमाम लोगों ने शिरकत की. इससे पहले तमाम नेताओं ने इंद्र कुमार गुजराल को याद किया और सोशल मीडिया के जरिये श्रद्धांजलि दी. 


VIDEO: मनमोहन सिंह ने पूछा- UPA ने सब बुरा किया तो 5 साल से क्या कर रही BJP?



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें. India News की ज्यादा जानकारी के लिए Hindi News App डाउनलोड करें और हमें Google समाचार पर फॉलो करें


Advertisement