पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने कहा- करतारपुर गलियारे के खुलने से भारत-पाक संबंधों में होगा काफी सुधार

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कहा है कि करतारपुर गलियारा के खुलने से भारत और पाकिस्तान के संबंधों में ‘बहुत सुधार’ होगा.

पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने कहा- करतारपुर गलियारे के खुलने से भारत-पाक संबंधों में होगा काफी सुधार

मनमोहन सिंह

खास बातें

  • करतारपुर गलियारे के खुलने पर पूर्व पीएम ने दिया बयान
  • कहा- करतारपुर गलियारे के खुलने से भारत-पाक संबंधों में होगा काफी सुधार
  • पूर्व पीएम ने इस गलियारे को खोले जाने को ‘एक बड़ा पल’ करार दिया
नई दिल्ली:

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह (Manmohan Singh) ने कहा है कि करतारपुर गलियारा (Kartarpur corridor) के खुलने से भारत और पाकिस्तान के संबंधों में ‘बहुत सुधार' होगा. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भारतीय सिख श्रद्धालुओं के वीजामुक्त प्रवेश के लिए इस ऐतिहासिक गलियारे का औपचारिक रूप से उद्घाटन किया. उन्होंने भारतीय श्रद्धालुओं के पहले जत्थे का स्वागत किया. यह जत्था पाकिस्तान के करतारपुर के गुरूद्वारा दरबार साहिब को पंजाब के गुरदासपुर के डेरा बाबा नानक धर्मस्थल से जोड़ने वाले गलियारे से पाकिस्तान पहुंचा.

Newsbeep

करतारपुर गलियारे के उद्घाटन के मौके पर इमरान खान ने उठाया कश्मीर मुद्दा, कहा- हटाई जाएं सारी पाबंदियां
 
सिंह भी इसी जत्थे में यहां पहुंचे हैं. इसमें अकाल तख्त के जत्थेदार हरप्रीत सिंह, पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह, पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल, सुखबीर सिंह बादल, केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल, क्रिकेट से राजनीति में उतरे नवजोत सिंह सिद्धू तथा भाजपा सांसद सन्नी देओल अन्य नेता शामिल हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


करतारपुर कॉरिडोर में सहयोग के लिए पाकिस्तान के PM का शुक्रिया: PM नरेंद्र मोदी
 
पूर्व प्रधानमंत्री ने पाकिस्तानी संवाददाताओं से बातचीत में इस गलियारे को खोले जाने को ‘एक बड़ा पल' करार दिया. उन्होंने कहा, ‘‘इस शुरुआत के फलस्वरूप भारत और पाकिस्तान के बीच संबंधों में काफी सुधार होगा. '' दो बार प्रधानमंत्री रहे 87 वर्षीय सिंह और उनकी पत्नी ने गुरूद्वारा दरबार साहिब में मत्था टेका. ‘नेशन' अखबार के मुताबिक पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कहा कि सिख समुदाय 70 सालों से इस निर्बाध और स्वतंत्र गलियारे की मांग करते रहे हैं और यह एक अच्छी शुरूआत है. 



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)