NDTV Khabar

मुबंई पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने PMC बैंक के पूर्व निदेशक को किया गिरफ्तार 

मुंबई पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने पंजाब एवं महाराष्ट्र सहकारी बैंक (PMC Bank) घोटाले के मामले में बुधवार को सुरजीत सिंह अरोड़ा को गिरफ्तार कर लिया जो बैंक के पूर्व निदेशकों में से एक है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मुबंई पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने PMC बैंक के पूर्व निदेशक को किया गिरफ्तार 

मुंबई पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने PMC Bank के पूर्व निदेशक सुरजीत अरोड़ा को किया गिरफ्तार.

मुंबई:

मुंबई पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने पंजाब एवं महाराष्ट्र सहकारी बैंक (PMC Bank) घोटाले के मामले में बुधवार को सुरजीत सिंह अरोड़ा को गिरफ्तार कर लिया जो बैंक के पूर्व निदेशकों में से एक है. मामले में यह पांचवीं गिरफ्तारी है. अरोड़ा को आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) की विशेष जांच टीम ने आज पूछताछ के लिए तलब किया था. ईओडब्ल्यू के एक अधिकारी ने बताया कि अरोड़ा पीएमसी बैंक का एक निदेशक था और वह इसकी कर्ज समिति में भी शामिल था.

PMC खाताधारकों की मुश्किलें कब दूर होंगी?

टिप्पणियां

अधिकारी ने कहा, 'घोटाले में उसकी (अरोड़ा) भूमिका प्रकाश में आई है. वह कर्ज मंजूर करने वाली प्रक्रिया में शामिल था.' ईओडब्ल्यू 4,355 करोड़ रुपये का कथित घोटाला सामने आने के बाद एचडीआईएल समूह के प्रवर्तकों-राकेश और सारंग वधावन, पीएमसी बैंक के पूर्व अध्यक्ष वरयाम सिंह और बैंक के पूर्व प्रबंध निदेशक जॉय थॉमस को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है. 


बता दें इससे पहले पीएमसी संकट पर आरबीआई गवर्नर ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को आश्वासन दिया है कि संकट में फंसे बैंक के हर खाताधारक के हित का ख्याल रखा जाएगा. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने सोमवार को गवर्नर से बातचीत के बाद यह खुलासा किया. वित्त मंत्री ने सोमवार को कहा, "मैंने पीएमसी मसले पर आरबीआई गवर्नर से आज सुबह बात की है. आरबीआई गवर्नर ने मुझे भरोसा दिलाया है कि इस संकट को सुलझाने के दौरान वो पीएमसी के खाताधारकों के हित का ध्यान रखेंगे... मैंने आरबीआई गवर्नर से अपील की है कि क्या इस मामले में ज़ब्त की गई संपत्ति का इस्तेमाल बैंक के ग्राहकों को राहत देने के लिए जल्दी किया जा सकता है?"



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement