पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह AIIMS से डिस्चार्ज, सीने में दर्द की वजह से हुए थे भर्ती 

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह (Manmohan Singh) मंगलवार को दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) से डिस्चार्ज हो गए.

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह AIIMS से डिस्चार्ज, सीने में दर्द की वजह से हुए थे भर्ती 

फाइल फोटो

नई दिल्ली:

पूर्व प्रधानमंत्री डॉक्टर मनमोहन सिंह (Manmohan Singh) मंगलवार को दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) से डिस्चार्ज हो गए हैं. उन्हें सीने में दर्द की शिकायत के बाद रविवार को एम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया था. मनमोहन सिंह के कार्यालय के मुताबिक, उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल गई है और वह घर पहुंच गए हैं. उनकी सभी रिपोर्ट सामान्य है. पूर्व PM एचडी देवेगौड़ा, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत समेत कई नेताओं को जाने-माने लोगों ने उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना की थी.

बता दें कि पूर्व प्रधानमंत्री सिंह को रविवार रात 8 बजकर 45 मिनट पर एम्स के कार्डियो-थोरैसिक (हृदय और सीने से संबंधित) वार्ड में निगरानी में रखा गया था. 2009 में AIIMS में ही पूर्व प्रधानमंत्री सिंह की बाइपास सर्जरी हुई थी. 

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के स्वास्थ्य पर चिंता व्यक्त करते हुए उनके पूरी तरह स्वस्थ होने की कामना की थी. गहलोत ने ट्वीट में कहा था, 'पूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह के एम्स, दिल्ली में भर्ती होने की जानकारी मिलने पर बहुत चिंता हुई. मैं उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं और ईश्वर से उनके अच्छे स्वास्थ्य और दीर्घायु होने की प्रार्थना करता हूं.' 

वहीं, जनता दल (एस) के संरक्षक और पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा ने सोमवार को पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन​​ सिंह के स्वास्थ्य के प्रति 'गहरी चिंता' जताई थी और कहा कि संकट के इस दौर में देश को उनके मार्गदर्शन की जरूरत है.  जून 1996 से अप्रैल 1997 तक प्रधानमंत्री रह चुके देवेगौड़ा ने ट्वीट किया, ‘पूर्व प्रधानमंत्री डॉक्टर मनमोहन सिंह के स्वास्थ्य के प्रति मुझे गहरी चिंता है. मैं उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं. संकट के मौजूदा दौर में हमारे देश को उनके मार्ग दर्शन की आवश्यकता है.' 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com