जम्मू-कश्मीर: घाटी में नहीं रुक रही हैं आतंकी घटनाएं,आतंकियों ने पूर्व एसपीओ का अपहरण कर की हत्या

पुलिस के अनुसार आतंकियों ने पूर्व अधिकारी का शुक्रवार को अपहरण किया था. अपहरण के कुछ घंटे बाद ही अधिकारी का शव लवारिस हालत में मिला. आतंकियों ने उन्हें कई गोली मारी थी.

जम्मू-कश्मीर: घाटी में नहीं रुक रही हैं आतंकी घटनाएं,आतंकियों ने पूर्व एसपीओ का अपहरण कर की हत्या

आतंकियों ने की पुलिस अधिकारी की हत्या

खास बातें

  • शुक्रवार को किया गया था अपहरण
  • दो अन्य लोगों को आतंकियों ने छोड़ा
  • पुलिस कर रही है आतंकियों की तलाश
नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर में आंतकियों (Jammu-Kashmir) ने एक पूर्व स्पेशल पुलिस ऑफिसर (SPO) की हत्या कर दी. पुलिस के अनुसार आतंकियों ने पहले एसपीओ (SPO) का अपहरण किया था. घटना शोपिंया जिले की है. पुलिस के अनुसार आतंकियों ने पूर्व अधिकारी का शुक्रवार को अपहरण किया था. अपहरण के कुछ घंटे बाद ही अधिकारी का शव लवारिस हालत में मिला. आतंकियों ने उन्हें कई गोली मारी थी. पूर्व एसपीओ अधिकारी के अलावा आतंकियों ने दो अन्य लोगों का भी अपहरण किया था. जिन्हें बाद में छोड़ दिया गया. जम्मू-कश्मीर पुलिस ने कहा कि आतंकियों ने जाहिद अहमद और रेयाज अहमद का भी अपहरण किया था लेकिन उन्होंने इन दोनों को छोड़ दिया.

यह भी पढ़ें: शहीद औरंगजेब के परिवार से मिलीं रक्षा मंत्री सीतारमण, कहा- यह फैमिली पूरे राष्ट्र के लिए प्रेरणा

गौरतलब है कि यह कोई पहला मामला नहीं है जब आतंकियों ने पुलिस या सेना के जवान या अधिकारी की हत्या की हो. इससे पहले आतंकवादियों ने एक पुलिस कर्मी की गोली मारकर हत्या कर दी थी. घटना कुलगाम में हुई थी. कुलगाम के जजरीपोरा के ईदगाह के बाहर तैनात पुलिस कर्मी को आतंकवादियों ने गोली मारी. पुलिस कर्मी की मौके पर ही मौत हो गई थी.  बताया जा रहा है कि जिस पुलिस कर्मी की आतंकियों ने हत्या की वह एसपीओ थे और वह आतंकवादियों से मुकाबले के लिए पुलिस द्वारा चलाए जा रहे अभियान में भी शामिल थे.

यह भी पढ़ें: सीआईएसएफ के जवान ने पत्नी सहित तीन लोगों की कर दी हत्या

पुलिस ने कहा कि उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया गया". दूसरी तरफ, बकरीद के मौके पर  जम्मू-कश्मीर में जगह-जगह झड़प की भी खबर है. श्रीनगर में सुरक्षाकर्मियों और प्रदर्शनकारियों की झड़प हुई है. बताया जा रहा है कि श्रीनगर में प्रदर्शनकारियों ने पाकिस्तान और आतंकवादी संगठन आईएसआईएस के झंडे भी लहराए. आपको बता दें कि पिछले दिनों ही आतंकियों ने दक्षिण कश्मीर के कुलगाम में घर छुट्टी बिताने आए एक पुलिसकर्मी को अगवा कर लिया था और बाद में उसकी हत्या कर दी थी.

VIDEO: जम्मू-कश्मीर में कांस्टेबल की हत्या.

सुरक्षाबलों के मुताबिक कुलगाम के मुतलहामा गांव में बीती रात ऑटोमेटिक हथियारों से लैस तीन से चार आतंकी आए. आतंकियों ने अब्दुल गनी शाह के मकान की निशानदेही की और भीतर दाखिल हो गए थे. बताया जाता है कि आतंकियों ने अब्दुल गनी व उसके परिवार के सभी सदस्यों को एक जगह जमा किया और फिर उसके पुत्र मोहम्मद सलीम शाह को अपने साथ चलने को कहा.

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com