पूर्व केंद्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली की हालत बिगड़ी : एम्स सूत्र

पूर्व केंद्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली (Arun Jaitley) की हालत शुक्रवार को बिगड़ गई. एम्स के सूत्रों ने यह जानकारी दी.

पूर्व केंद्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली की हालत बिगड़ी : एम्स सूत्र

अरुण जेटली (फाइल फोटो)

नई दिल्ली :

पूर्व केंद्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली (Arun Jaitley) की हालत शुक्रवार को बिगड़ गई. एम्स के सूत्रों ने यह जानकारी दी. जेटली को सांस लेने में तकलीफ नौ अगस्त को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती कराया गया था. उनका गुरुवार को डायलसिस किया गया था. शुक्रवार को भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष उमा भारती ने एम्स पहुंचकर अरुण जेटली के स्वास्थ्य की जानकारी ली। इससे पहले राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद सहित कई वरिष्ठ नेता एम्स पहुंचकर जेटली का हालचाल ले चुके हैं.  

सांस लेने में तकलीफ के बाद बीजेपी के वरिष्ठ नेता अरुण जेटली को एम्स में भर्ती कराया गया

आपको बता दें कि सांस लेने में तकलीफ और बेचैनी की शिकायत के बाद नौ अगस्त को उन्हें एम्स में भर्ती किया गया था. इस साल मई में जेटली (Arun Jaitley) को इलाज के लिये एम्स में भर्ती कराया गया था. जेटली पेशे से एक वकील हैं और वह भाजपा सरकार के पहले कार्यकाल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मंत्रिमंडल का अहम हिस्सा रहे थे. उन्होंने वित्त एवं रक्षा दोनों मंत्रालयों का कार्यभार संभाला था और उन्होंने प्राय: सरकार के प्रमुख संकटमोचक के तौर काम किया.  

अरुण जेटली की सेहत ‘हीमोडायनेमिकली स्टेबल', उप राष्ट्रपति वेंकैया नायडू देखने पहुंचे

अपने खराब स्वास्थ्य के कारण ही जेटली (Arun Jaitley) ने 2019 का लोकसभा चुनाव नहीं लड़ा. पिछले साल 14 मई को एम्स में उनके गुर्दे का प्रतिरोपण हुआ था और उस वक्त उनकी जगह रेल मंत्री पीयूष गोयल ने वित्त मंत्रालय का कार्यभार संभाला था.  

VIDEO: एम्स में भर्ती हैं अरुण जेटली.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)