पश्चिम बंगाल के पूर्व मुख्यमंत्री बुद्धदेव को अस्पताल से छुट्टी मिली, घर पर चलेगा इलाज

पश्चिम बंगाल के पूर्व मुख्यमंत्री बुद्धदेव भट्टाचार्य की हालत में सुधार के बाद उन्हें सोमवार को एक निजी अस्पताल से छुट्टी दे दी गई.

पश्चिम बंगाल के पूर्व मुख्यमंत्री बुद्धदेव को अस्पताल से छुट्टी मिली, घर पर चलेगा इलाज

बुद्धदेव भट्टाचार्य (फाइल फोटो)

कोलकाता:

पश्चिम बंगाल के पूर्व मुख्यमंत्री बुद्धदेव भट्टाचार्य की हालत में सुधार के बाद उन्हें सोमवार को एक निजी अस्पताल से छुट्टी दे दी गई. डॉक्टरों ने उन्हें घर लौटने के लिए चिकित्सकीय रूप से स्थिर घोषित किया है. अस्पताल की एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि माकपा के वरिष्ठ नेता का इलाज उनके आवास पर जारी रहेगा. अधिकारी ने बताया, 'भट्टाचार्य की हालत स्थिर है. वह होश में हैं और बातचीत कर रहे हैं. कुछ वक्त तक उनका इलाज उनके घर पर ही चलेगा. हम उन्हें जरूरी उपचार घर पर उपलब्ध कराएंगे.' पश्चिम बंगाल के 75 साल के पूर्व मुख्यमंत्री को सांस लेने में दिक्कत और रक्तचाप काफी गिरने की वजह से शुक्रवार रात को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. 

मुंबई का तारादेव है देश का सबसे मंहगा इलाका, जमीन के भाव सुनकर छूट जाएंगे पसीने

अस्पताल की अधिकारी ने बताया कि वरिष्ठ नेता के स्वास्थ्य में सुधार हो रहा है. उनकी ह्रदय गति सामान्य है और रक्तचाप के स्तर में सुधार दिखा है. उन्होंने बताया कि भट्टाचार्य का निमोनिया भी ठीक हो रहा है, लेकिन उनकी दवाइयां कुछ और दिन चलेंगी, माकपा के वरिष्ठ नेता 2000 से 2011 के बीच राज्य के मुख्यमंत्री रहे थे. वह इस साल तीन फरवरी को आखिरी बार सार्वजनिक तौर पर दिखे थे. तब ब्रिगेड परेड ग्राउंड में वाम मोर्चे की रैली हुई थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Video: कोलकाता में मेट्रो की सुरंग खोदते समय ढहे कई मकान, 600 लोग बेघर