यह ख़बर 01 सितंबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

आज से भरे जाएंगे डीडीए के 25 हजार फ्लैट्स के लिए आवेदन

नई दिल्ली:

दिल्ली विकास प्राधिकरण के 25 हजार फ्लैट्स के ड्रॉ का फार्म आज से 9 अक्तूबर तक भरा जा सकता है। 13 निजी और सरकारी बैंक होंगे जो ऑनलाइन फ़ार्म भरने की सुविधा मुहैया करा रहे हैं। लेकिन फॉर्म भरते वक्त आपको इस बात का ध्यान रखना होगा कि अगर दिल्ली में आपके नाम से कोई घर या प्लॉट है तो आप इस ड्रॉ में शामिल नहीं हो सकते हैं।

दिल्ली विकास प्राधिकरण के ये फ्लैट दो साल पहले ही तैयार हो चुके हैं। ऐसे 25 हज़ार फ्लैट्स के लिए ड्रॉ का फार्म सोमवार से मिलना शुरू होगा। इनमें से सबसे ज़्यादा 22 हज़ार 600 फ्लैट्स एलआईजी हैं। लेकिन, एचआईजी, एमआईजी और कमज़ोर तबके के फ्लैट्स भी इस योजना में शामिल हैं।

हालांकि, पहले डीडीए फ्लैट्स के ड्रॉ में दिल्ली वालों को रिज़र्वेशन देने की बात कही गई थी। लेकिन दिल्लीवाला किसे माना जाए, इस पर सहमति नहीं बन सकी।  

दिल्ली में फ़्लैट पाने की हसरत रखने वालों के लिए डीडीए के फ़्लैट्स सबसे किफ़ायती माने जाते हैं। यही वजह है कि इस ड्रॉ में करीब 15 लाख लोग शामिल हो सकते हैं। फॉर्म के साथ एक लाख रुपये की रजिस्ट्रेशन फीस भी जमा होगी। इन फ्लैट्स का ड्रॉ दिसंबर के पहले सप्ताह तक निकलने की उम्मीद है। अब डीडीए यह सुनिश्चित कर रहा है कि ड्रॉ में पारदर्शिता बरती जाए।

मेंबर डीडीए जीतेंद्र कोचर ने कहा कि इस बार ड्रॉ कंप्यूटर से निकाले जाएंगे। साथ ही कई कैमरे लगाए गए हैं। हेराफेरी के चांस लगभग न के बराबर हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

डीडीए के फ्लैट्स की कीमत आठ लाख से लेकर सवा करोड़ रु तक है। यह फ्लैट्स रोहिणी, द्वारका, नरेला, मुखर्जीनगर, जसोला जैसे इलाकों में बने हैं।